Advertisement
मनोरंजन

चार शहरों में 18वां मुंबई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल !!!

जावेद अत्तार : ब्यूरो चीफ-पश्चिम

पुणे:- 18वां मुंबई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (एमआईएफएफ) का मुंबई सहित अन्य शहरों में आयोजन हो रहा है। इस साल का एमआईएफएफ पहली बार दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई और पुणे में देखा जाएगा, जिसमें बेहतरीन गैर-फीचर फिल्में प्रदर्शित होंगी। दुनिया भर की डॉक्यूमेंट्री, शॉर्ट्स और एनिमेशन फिल्में बनाई जाएंगी।

इस महोत्सव का उद्घाटन समारोह 15 जून को है और यह महोत्सव 21 जून 2024 तक चलेगा और इसका आयोजन मुंबई के पेडर रोड स्थित राष्ट्रीय फिल्म विकास निगम फिल्म विभाग के परिसर में किया गया है। दिल्ली में फिल्म प्रेमियों के लिए, चुनिंदा फिल्मों को 16 जून से 20 जून तक सिरी फोर्ट ऑडिटोरियम 1, 2 और 3 में लाइव दिखाया जाएगा।

कोलकाता में फिल्म प्रेमी प्रतिष्ठित सत्यजीत रे फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट (एसआरएफटीआई) में इसका अनुभव कर सकते हैं, जबकि चेन्नई, एनएफडीसी का टैगोर फिल्म सेंटर फिल्मों की स्क्रीनिंग की मेजबानी करेगा। इसके अतिरिक्त, पुणे में प्रदर्शनी भारतीय राष्ट्रीय अभिलेखागार के परिसर में आयोजित की जाएगी।

इस स्थान पर पंजीकरण डेस्क फिल्म प्रेमियों के पंजीकरण की सुविधा प्रदान करेगा। बैठने की व्यवस्था पहले आओ पहले पाओ के आधार पर होगी। 15 जून को दोपहर 2.30 बजे उद्घाटन फिल्म बिली एंड मौली: एन अदर लव स्टोरी सभी स्थानों पर एक साथ प्रदर्शित की जाएगी।

चार शहरों में 18वें मुंबई अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव की स्क्रीनिंग का शेड्यूल देखने के लिए पीआईबी वेबसाइट पर क्लिक करें।

अधिकतम संख्या में भारतीय दर्शकों को गुणवत्तापूर्ण वृत्तचित्र देखने का अवसर प्रदान करने की एनएफडीसी की प्रतिबद्धता के तहत यह अभिनव कदम उठाया गया है।

विश्व सिनेमा के सर्वश्रेष्ठ का जश्न मनाते हुए, एमआईएफएफ को दक्षिण एशिया में सबसे भव्य और सबसे पुराने गैर-फीचर फिल्म महोत्सव के रूप में जाना जाता है। 1990 से इसका आयोजन द्विवार्षिक रूप से किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}