Advertisement
छत्तीसगढ़

बिलासपुर-“स्मार्ट सिटी, निगम के चल रहे प्रोजेक्ट का नगरीय प्रशासन सचिव नें किया निरीक्षण… !!!

छत्तीसगढ़-मध्य प्रदेश – संजय मिश्रा –  बिलासपुर, छत्तीसगढ़। सभी प्रोजेक्ट समय सीमा तक पूरा करें, सड़कों में कचरा नहीं दिखें… महामाया चौक समेत अन्य जगह रात में काम करें, जहां ट्रैफिक रूकता हो…!!!

एक दिवसीय दौरे पर शहर पहुंचे नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के विशेष सचिव डाॅ. अयाज तंबोली नें शहर भ्रमण कर नगर निगम और स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत चल रहे कार्यों का निरीक्षण किया, इस दौरान निर्माणाधीन कार्य समय सीमा के भीतर पूरा करनें के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान स्मार्ट सिटी के तहत जारी अरपा उत्थान एवं तट संवर्धन कार्य का विशेस सचिव डाॅ. तंबोली नें जायजा लिया। उन्होंने समय सीमा को ध्यान में रखकर तेज गति से कार्यों को पूर्ण करनें के निर्देश अधिकारियों को दिए इसके अलावा नदी में शहर के गंदा पानी को मिलनें से रोकनें के लिए बनाए जा रहे दस नालों के लिए एक अलग टीम बनाकर कार्य योजना के साथ काम शुरू करनें के निर्देश दिए है ताकि नदी में गंदा पानी को रोका जा सकें।

इसके बाद विशेष सचिव डाॅ. अयाज तंबोली ने कछार के कचरा प्लांट, श्री धनवंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर और चिल्हाटी एसटीपी का भी निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान डाॅ. तंबोली नें कचरा प्लांट में मौजूद कचरे का विक्रय करनें को कहा।

चिल्हाटी एसटीपी का जायजा लेनें के बाद विशेष सचिव डाॅ. तंबोली नें एसटीपी का पानी नहर में छोड़नें के लिए योजना बनानें के निर्देश अधिकारियों को दिए है ताकि इसका लाभ कृषि कार्य के लिए मिल सकें।

इसके अलावा अधोसंरचना मद से जारी कार्यों को हर हाल में बारिश से पूर्व पूरा करने के निर्देश अधाकारियों को दिए गए है।
पानी टंकियों की टेस्टिंग सतत रूप से करते रहने के भी निर्देश विशेष सचिव ने दिए।

अपर आयुक्त राकेश जायसवाल को निर्देश देते हुए विशेष सचिव ने निराश्रित पेंशन के लंबित भुगतान के लिए अविलंब समाज कल्याण विभाग से पत्राचार करने को कहा है ताकि निराश्रितों को योजना का लाभ त्वरित रूप से मिल सकें।

विशेष सचिव के साथ निरीक्षण में अपर आयुक्त राकेश जायसवाल, नगरीय प्रशासन के संयुक्त संचालक विनय मिश्रा, कार्यपालन अभियंता अलिबक्स स्मार्ट सिटी के महाप्रबंधक तकनीकी यूजिन तिर्की, प्रबंधक शारदा साहू, प्रबंधक सुरेश बरूआ, ए.ई. अनुपम तिवारी, सब इंजीनियर मनीष यादव उपस्थित रहें।

“महामाया चौक में नाली का काम अब रात में होगा…

शहर भ्रमण पर निकलें विशेष सचिव डाॅ. अयाज तंबोली ने माँ महामाया चौक में नाला निर्माण की वजह से लगे जाम पर नाराजगी जताते हुए यहां काम दिन के बजाय रात में करने के निर्देश दिए है साथ ही शहर के अन्य स्थान जहां निर्माण कार्य जारी है और ट्रैफिक में व्यवधान उत्पन्न हो रहा है उन सभी स्थानों में दिन में काम ना करके रात में करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

इसके अलावा शहर में बरसाती पानी के निकासी के लिए जारी नाला निर्माण का कार्य हर हाल में 30 जून तक पूरा कर लेने के निर्देश स्मार्ट सिटी और निगम के अधिकारियों को दिए है ताकि बारिश में इसका लाभ शहरवासियों को मिल सकें।

“कचरा साफ कर फोटो भेजनें के निर्देश…

शहर भ्रमण के दौरान कोनी और मोपका में सड़क किनारे कचरे के ढेर को देखकर विशेष सचिव ने उसे साफ कर उक्त स्थान की फोटो भेजने के निर्देश अधिकारियों को दिए इसके अलावा शहर में कहीं पर भी सड़क किनारे कचरा ना हो और सफाई व्यवस्था दुरूस्त हो इसका विशेष ध्यान रखनें को कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}