Advertisement
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के विजेता खिलाड़ियों की सम्मान राशि का तत्काल वितरण !!!

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर त्वरित अमल !!

छत्तीसगढ़-मध्य प्रदेश – संजय मिश्रा –बिलासपुर, छत्तीसगढ़। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर त्वरित अमल करते हुए जिला प्रशासन नें बिल्हा ब्लॉक के ग्राम बांका के विजेता खिलाड़ियों की सम्मान राशि  वितरण किया। ब्लॉक स्तर पर विभिन्न खेलों में जीते 34 खिलाड़ियों को नियमानुसार ₹30,250/- रुपए वितरित किया गया।

दरअसल ग्राम बांका की खो खो खिलाड़ी प्रतिभा मरकाम नें बेलतरा में 12 मई को आयोजित भेंट मुलाकात कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से संवाद किया, उन्होंने छत्तीसगढ़िया खेलों के ओलंपिक आयोजन के लिए मुख्यमंत्री को बधाई दी, उन्होंने यह आयोजन हर साल कराने का आग्रह किया।

उन्होंने यह भी जानकारी दी कि उन्हें मिलाकर गांव की कुछ प्रतिभागियों को पुरस्कार राशि नहीं मिल पाई है।मुख्यमंत्री के निर्देश पर कलेक्टर नें मामले की तत्काल जांच कराई, जांच में मामला सही पाए जाने पर जनपद पंचायत के अधिकारियों ने ग्राम बांका पहुंचकर प्रतिभा मरकाम सहित सभी विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार राशि का वितरण किया गया।

गौरतलब है कि ग्राम बांका छत्तीसगढ़ी खेलों के हब के रूप में सामने आया है, खोखो गिल्ली डंडा, गेड़ी दौड़, रस्साखींच और लंबी कूद जैसे खेलों में उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किए हैं, इन खेलों में ब्लॉक स्तर पर प्रथम आने वाले खिलाड़ी को ₹1000/- दूसरे स्थान प्राप्त करने वालों को ₹750/- और तीसरे स्थान वालों को ₹500/- रुपए की पुरस्कार राशि दिए जाने का प्रावधान किया गया है।

ग्राम बांका के ऐसे 34 खिलाड़ियों द्वारा उक्त खेलों में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार प्राप्त करने पर उन्हें ₹30,250/- रुपए की सम्मान राशि जनपद पंचायत बिल्हा द्वारा गांव पहुंचकर प्रदान की गई।

भेंट मुलाकात कार्यक्रम के जरिए मुख्यमंत्री जी से प्रत्यक्ष मुलाकात का मौका मिलने और उनकी समस्या के त्वरित निदान हो जाने से प्रतिभा मरकाम सहित सभी खिलाड़ी एवम् ग्रामवासी खुश हैं और मुख्यमंत्री को इसके लिए धन्यवाद दिया है।

इधर कलेक्टर सौरभकुमार ने मामले को गंभीरता से लेते हुए बचे हुए खिलाड़ियों को भी एक सप्ताह में राशि वितरित कर जिला प्रशासन को प्रतिवेदन प्रस्तुत करने को कहा है।

जनपद पंचायतों और नगरीय निकायों के माध्यम से राशि का वितरण किया जाना है। कलेक्टर ने कहा कि यदि किसी खिलाड़ी का बैंक खाता नहीं है तो उन्हें नगद राशि दिया जाए। हर हाल में एक सप्ताह में भुगतान हो जाने चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}