Advertisement
जन दर्शन- विकास

गोविंदपुर क्षेत्र अंतर्गत आपणो घर हाउसिंग परिसर में मतदाता जागरूकता और पुलिस की पाठशाला कार्यक्रम का आयोजन !!!

सरबजीत सिंह : ब्यूरो चीफ-पूर्व

गोविंदपुर:- जिला प्रशासन के द्वारा गोविंदपुर थाना अंतर्गत आपणो घर हाउसिंग के परिसर में मतदाता जागरूकता अभियान का कार्यक्रम का आयोजन किया गया; साथ ही जिला पुलिस के द्वारा पुलिस की पाठशाला कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया! कार्यक्रम की शुरुवात अतिथिगण को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया गया साथ ही तिलक लगा कर और दीपप्रजवलित कर की गई।

वहीं कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मतदाता जागरूकता अभियान के नोडल पदाधिकारी व धनबाद नगर आयुक्त रविराज शर्मा ने कहा कि चिंता की बात है कि धनबाद और झरिया विधानसभा क्षेत्र वर्ष 2019 में मात्र 50% मतदान हुए थे, जो चिंता जनक है। उन्होंने कहा कि शहरों में मतदान कम होना दुर्भाग्यपूर्ण है, जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में मतदाताओं की लंबी-लंबी कतारें लगी रहती है ।

शर्मा ने आगामी 25 मई को शत प्रतिशत मतदान की अपील की । उन्होंने कहा कि 18 वर्ष आयु के जिन लोगों का नाम मतदाता सूची में नहीं जुड़ा है, वे 27 अप्रैल तक ऑफलाइन या ऑनलाइन अपना नाम जुड़वा सकते हैं । इसके साथ साथ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एसएसपी एचपी जनार्दनन ने कहा कि पुलिस के प्रति में लोगों में जो प्यार होना चाहिए, वह नहीं है। पूरे भारत में सामाजिक पुलिसिंग में केरल एक नंबर पर है वहां जैन मैत्री पुलिसिंग चलाई जा रही है। उन्होंने कहा कि आज समाज में एकता की कमी है ।

जनार्दनन ने कहा कि पिछले तीन माह में सड़क दुर्घटनाओं में 30 से अधिक लोग मरे होंगे, परंतु लोग इसे नहीं डरते और न सावधानी बरतते हैं परंतु अपराधी प्रिंस खान ने किसी को गोली नहीं मारी, बावजूद लोग उसके नाम से डरते हैं। अधिकांश लोगों ने प्रिंस खान को रंगदारी नहीं दी है परंतु कुछ लोगों ने चुपके-चुपके रंगदारी दी है। पुलिस धनबाद को अपराध मुक्त बनाएगी परंतु इसमें जनता का पूरा सहयोग मिलना चाहिए।

उन्होंने कहा कि हमारे बीच के लोग ही प्रिंस खान को सारी सूचना देते हैं । ऐसे लोगों की पहचान करनी होगी । उन्होंने सोशल मीडिया का कम से कम उपयोग करने और घर के सदस्यों को साइबर फ्रॉड से बचाव के तरीके बताने की अपील की। श्री जनार्दनन ने अपराध एवं सड़क जाम से संबंधित भाजपा नेता संजीव अग्रवाल, राजेश रिटोलिया, यमेश त्रिवेदी आदि के सवालों के जवाब दिए। सिटी एसपी अजीत कुमार व ग्रामीण एसपी कपिल चौधरी ने नागरिकों से सिर्फ अधिकार की नहीं बल्कि कर्तव्यों का पालन करने की भी बात कही ।

इस कार्यक्रम का आयोजन आपणो घर एवं मारवाड़ी महिला सम्मेलन की हीरक शाखा ने किया था। वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता मारवाड़ी महिला सम्मेलन की प्रांतीय सचिव साधना देवरालिया, संचालन शिल्पी झुनझुनवाला एवं धन्यवाद ज्ञापन आपणो घर के संस्थापक जयप्रकाश देवरालिया किया। मौके पर गोविंदपुर इंस्पेक्टर रविकांत प्रसाद, आपणो घर के निदेशक प्रदीप देवरालिया, सीताराम खेतान, समीरान पॉल, सुरेश अग्रवाल, प्रभास डोकानिया, सुनील अग्रवाल, राजू खेतान, देवेंद्र पिलानिया, मोहित बंसल, प्रदीप पोद्दार, आयुष जालान, मारवाड़ी महिला सम्मेलन हीरक शाखा की अध्यक्ष विजेता अग्रवाल, डोली झुनझुनवाला, संगीता डोकनिया, निधि भुवानिया आदि मौजूद थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}