Advertisement
राजनीति

पूर्व सीएम अशोक चव्हाण के साले समेत कई नेता कर सकते हैं कांग्रेस में ‘घर वापसी

जावेद अत्तार : ब्यूरो चीफ

पुणे: आगामी विधानसभा चुनाव की पृष्ठभूमि में राज्य की राजनीति में बड़े घटनाक्रम देखने को मिल रहे हैं। चर्चा है कि लोकसभा से पहले महाविकास अघाड़ी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए कई बड़े नेता फिलहाल वापसी की राह पर हैं।

लोकसभा से पहले कांग्रेस को झटका देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण बीजेपी में शामिल हो गए. उनके बाद नांदेड जिलेके श्री भास्कर पाटिल खातगांवकर भी बीजेपी में शामिल हो गए. लेकिन विधानसभा से पहले उनकी घर वापसी होगी और श्रीभास्कर राव पाटिल खातगांवकर समेत दो पूर्व विधायकों और उनकी बहू कांग्रेस का नाम सामने आया है।

इस संबंध में विस्तृत जानकारी यह है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण के बहनोई पूर्व सांसद भास्करराव पाटिल खातगांवकर जल्द ही चव्हाण का साथ छोड़कर कांग्रेस पार्टी में शामिल होने वाले हैं। खातगांवकर 15 तारीख को कांग्रेस में आधिकारिक पार्टी के तौर पर प्रवेश कर सकते हैं। उनके साथ दो पूर्व विधायक और खटगांवकर की बहू श्रीमती मीनल खातगांवकर के भी पार्टी में शामिल होने की संभावना है।

पूर्व विधायक ओमप्रकाश पोकर्ण, पूर्व विधायक अविनाश घाटे समेत दो पूर्व विधायक भास्करराव पाटिल खतगांवकर कांग्रेस में शामिल होंगे. ये अशोक चव्हाण के लिए बड़ा झटका है. खटगांवकर की बहू मीनल खटगांवकर नायगांव विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की इच्छुक हैं। पूर्व विधायक ओमप्रकाश पोकर्ण को नांदेड़ दक्षिण से उम्मीदवारी मिल सकती है. पूर्व विधायक अविनाश घाटे को डेगलौर विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतारे जाने की संभावना है। फिलहाल इस पार्टी की जिले में एंट्री की चर्चा जोरों पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}