Advertisement
महाराष्ट्र

महाराष्ट्र के जिलों को बारिश का येलो अलर्ट दिया गया है !!!

पुणे : प्रतिनिधि

पुणे:- प्रदेश के कई जिलों में बारिश सक्रिय हो गई है। बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र के कारण राज्य में बारिश का दौर जारी है। विदर्भ के साथ-साथ पुणे, मुंबई, ठाणे, पालघर, रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग में शुक्रवार से भारी बारिश हुई है। विदर्भ के नागपुर में बादल फटने जैसी बारिश हुई है। सड़क पर चार से पांच फीट पानी है। शनिवार को फिर से प्रदेश भर में बारिश का अलर्ट दिया गया है।

कुछ स्थानों पर दिए गए ऑरेंज अलर्ट के कारण भारी बारिश की संभावना है. अगले 48 घंटों में प्रदेश में मानसून सक्रिय रहेगा। राज्य के दो जिलों नागपुर और रायगढ़ को बारिश का ऑरेंज अलर्ट दिया गया है। बाकी सभी जिलों को बारिश का येलो अलर्ट दिया गया है। मौसम विभाग ने रायगढ़, भंडारा, गोंदिया में छिटपुट से लेकर भारी स्थानों पर बारिश की संभावना जताई है। राज्य के बाकी हिस्सों में गरज के साथ भारी बारिश की संभावना है।

साथ ही पुणे मौसम विभाग ने 25 और 26 तारीख को राज्य में बिजली गिरने के साथ बारिश की भी संभावना जताई है। नासिक जिले में भारी बारिश हुई है. इगतपुरी तालुका में शहर समेत कई जगहों पर पिछले तीन घंटों से भारी बारिश हो रही है। कुछ इलाकों में नागरिकों के घरों में भी पानी घुस गया है। घोटी बाज़ार सचमुच घुटनों तक पानी में डूबा हुआ है।

नासिक शहर और जिले में रात के दौरान भारी बारिश के कारण गंगापुर बांध सहित अन्य बांधों में जल स्तर बढ़ गया है। रात में गंगापुर बांध से 752 क्यूसेक पानी छोड़ा गया और गोदा घाट पर जलस्तर बढ़ गया है। पुणे जिले में भारी बारिश हुई है। पुणे में खडकवासला बांध श्रृंखला के बांध 94% भरे हुए हैं। पानशेत, खडकवासला, वरसगांव और टेमघर में कुल मिलाकर 27 टीएमसी पानी का भंडारण है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}