Advertisement
महाराष्ट्र

भारतीय विदेश मंत्रालय की मदद से महिलाओं को सऊदी अरब से बचाया !!!

पुणे : प्रतिनिधि

पुणे :- दो दिन पहले राज्य महिला आयोग ने पुणे शहर की तीन महिलाओं को सऊदी अरब से बचाया था। इन महिलाओं को नौकरी का लालच देकर सऊदी अरब ले जाया गया था। पता चला कि उस जगह पर उसे प्रताड़ित किया जा रहा था। भारतीय विदेश मंत्रालय की मदद से तीनों महिलाओं को बचाया गया।

हालांकि यह मामला ताज़ा है, पुणे शहर से एक मानव तस्करी रैकेट का पर्दाफाश हुआ है। पुणे से सऊदी अरब में महिलाओं को बेचा जा रहा था. इस मामले में मास्टरमाइंड को पुलिस ने हथकड़ी लगा दी है। पुणे पुलिस को सूचना मिली थी कि राज्य की महिलाओं को सऊदी अरब में बेचा जा रहा है। इस मामले में पुलिस एम. फ़ैयाज़ ए. याहया को मुंबई में गिरफ्तार कर लिया गया है। वह बेंगलुरु के रहने वाले हैं। याह्या अपने पांच साथियों के साथ मानव तस्करी में शामिल था।

उसके साथी अब्दुल हामिद शेख, हकीम, रहीम और शमीमा फरार हैं। आरोपी महिलाओं को रोजगार का लालच देकर सऊदी अरब भेज रहे थे। पुलिस निरीक्षक युवराज शिंदे ने बताया कि आरोपियों की मुंबई में ए.ए. उद्यम पर छापा मारा गया. वे इस कंपनी के जरिए महिलाओं की भर्ती कर उन्हें सऊदी भेज रहे थे। इस स्थान पर पुलिस एम. फ़ैयाज़ ए. उसे गिरफ्तार किया गया था। जब उसे कोर्ट में पेश किया गया तो कोर्ट ने उसे पुलिस हिरासत में भेजने का आदेश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}