Advertisement
पश्चिम बंगाल

हावड़ा और सियालदह डिवीजनों पर ईआर आरक्षण काउंटर पूजा बुकिंग के लिए रविवार को खुला रहेगा !!!

सरबजीत सिंह

कोलकाता :- यात्रा के शौकीन बंगाली लोग जो लोकप्रिय स्थलों पर पूजा की छुट्टियों का आनंद लेना चाहते हैं, वे हाई स्पीड/सेमी-हाई स्पीड ट्रेनों में आरामदायक आवास की तलाश में हैं। ‘षष्ठी’ के लिए पूजा बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है।

पश्चिम बंगाल के लोग अब अपनी पसंद की आरामदायक हाई स्पीड ट्रेनों में बर्थ पाने के लिए तैयार हैं। पूर्वी रेलवे भी पूजा बुकिंग के लिए आसान पहुंच प्रदान करके यात्रा आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए बहुत उत्सुक है।

बुकिंग के विश्लेषण से पता चलता है कि पूजा की छुट्टियों के दौरान यात्रा के लिए ट्रेनों की मांग उत्तर बंगाल के मार्गों पर अधिक है क्योंकि दार्जिलिंग हिमालय और डुआर्स क्षेत्र हमेशा उच्च पसंद वाले क्षेत्र रहे हैं। सुखद, शांतिपूर्ण और सुरक्षित यात्रा के लिए यात्री हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस, दार्जिलिंग मेल, पटाटिक एक्सप्रेस जैसी हाई स्पीड/सेमी-हाई स्पीड ट्रेनों को पसंद करते हैं।

लोकप्रिय गंतव्यों का अगला सर्किट दिल्ली – शिमला – कश्मीर मार्ग है जिसके लिए राजधानी एक्सप्रेस, दून एक्सप्रेस, कालका मेल आदि ट्रेनों की उच्च मांग देखी गई है।

पूर्वी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी श्री कौशिक मित्रा ने कहा कि यात्रियों की जरूरतों को पूरा करने के लिए, पूर्वी रेलवे ने अगले चार रविवारों को केवल सुबह की पाली के दौरान सियालदह डिवीजन के 34 यात्री आरक्षण कार्यालयों को खुला रखने का निर्णय लिया है।

कोलकाता और उपनगरीय क्षेत्रों जैसे जादवपुर, सोनारपुर, बारासात, बारुईपुर, नैहाटी, टॉलीगंज आदि में आरक्षण बुकिंग काउंटर इन रविवारों को सुबह की पाली के दौरान खुले रहेंगे।

हावड़ा डिवीजन में भी, सभी आरक्षण कार्यालय अगले चार रविवार यानी 25.6.2023, 2.7.2023, 9.7.2023 और 16.7 को केवल सुबह की पाली (08:00 बजे से दोपहर 02:00 बजे तक) में खुले रहेंगे। 2023.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}