Advertisement
महाराष्ट्र

जीवन साधना संस्थान – नांदेड़ में छात्रों को विकास योजनाओं की जानकारी दी गई

विकास योजनाओं से कैसे महिलाएं आत्मनिर्भर बन सकते हैं।

Nanded-Bureau (Mr. Nagnath Mahadapure- ब्युरो चिफ) : भारत सरकार द्वारा अनुमोदित संस्था NEIDCO के महाराष्ट्र राज्य प्रमुख नागनाथ महादापुरे ने गुरुवार, 16 मार्च को कैलासनगर, नांदेड़ में जीवन साधना फैशन डिजाइन संस्थान में पढ़ने वाले छात्रों को IIDBII, NEIDCO , UDYAMIBAZAAR- New Delhi की योजनाओं के बारे में विस्तृत मार्गदर्शन दिया।

उन्होंने इस बात पर भी गहराई से बात की कि कैसे महिलाएं आत्मनिर्भर बनकर और अपने बच्चों को छोड़कर बिजनेस के शिखर तक पहुंच सकती हैं। अनेक उदाहरण देकर विस्तृत मार्गदर्शन किया कि सफलता के सर्वोच्च शिखर पर पहुँचने के लिए त्याग, समर्पण, परिश्रम, निरंतरता, सकारात्मकता को अपनाओगे तो सफलता अवश्य मिलेगी।

इस अवसर पर जीवन साधना महिला मंडल के सर्वेक्षक एकनाथ सांगंवर ने संस्था के स्थापना से लेकर आज तक के कार्यों की प्रगति की विस्तृत जानकारी दी. कहा कि सैकड़ों महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाकर वे पेशेवर क्षेत्र में सफलतापूर्वक छलांग लगा रही हैं और दूसरों को रोजगार उपलब्ध करा रही हैं।

इस मौके पर मुख्य रूप से नवभारत युवा संघ के प्रदेश प्रधान समाजभूषण लवाकाश जाधव मौजूद रहे। इस अवसर पर लवकुश जाधव ने कराटे प्रशिक्षण के बारे में सभी उपस्थित लोगों को विस्तृत मार्गदर्शन दिया। कार्यक्रम का धन्यवाद ज्ञापन संस्था के सहयोगी सुभाष पाटिल  ने किया।

जीवन साधना फैशन डिजाइन संस्थान में अच्छा कार्यक्रम आयोजित करने के लिए विद्यार्थियों ने संस्थान के सर्वेयर एकनाथ संगनवार का आभार व्यक्त किया। साथ ही उपस्थित छात्रों ने कम समय में सुंदर और सफल मार्गदर्शन के लिए नागनाथ महादापुरे को धन्यवाद देते हुए अपनी प्रसन्नता व्यक्त की। कार्यक्रम की सफलता के लिए सुभाष पाटिल  एवं विद्यार्थियों ने अथक परिश्रम किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}