Advertisement
महाराष्ट्र

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू तीन दिनों के पुणे दौरे पर !!!

जावेद अत्तार : विशेष प्रतिनिधि

पुणे:- राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू  तीन दिनों के लिए पुणे दौरे पर हैं। इस यात्रा के दौरान राष्ट्रपति विभिन्न सैन्य संस्थानों, कृषि विश्वविद्यालय का दौरा करेंगे। वह दोपहर के आसपास लोहगांव हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे।

उनके आगमन पर राज्यपाल रमेश बैस, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस, उपमुख्यमंत्री और जिले के पालक मंत्री अजीत पवार, दक्षिण मुख्यालय के अधिकारी, संभागीय आयुक्त, कलेक्टर और अन्य अधिकारी उपस्थित रहेंगे। राष्ट्रपति पुणे से नागपुर के लिए रवाना होंगे।

राष्ट्रपति की पुणे यात्रा के दौरान, वह लोनावला में राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) और आर्मी मेडिकल कॉलेज (एएफएमसी), नौसेना के आईएनएस शिवाजी जैसे सेना संस्थानों में कार्यक्रमों में भाग लेंगी। इसके बाद वह लोनावाला में नौसेना के आईएनएस शिवाजी इंस्टीट्यूट का दौरा करेंगी। वह लोनावला में कैवल्यधाम स्थित योग संस्थान भी जाएंगे।

इसके बाद वह सीधे एनडीए में ही रहेंगे। गुरुवार (30 नवंबर) को वह ‘एनडीए’ के ​​145वें बैच के दीक्षांत समारोह में मौजूद रहेंगी और इस मौके पर वह स्नातकों की ओर से अभिनंदन स्वीकार करेंगी। उसके बाद वह नगर जिले के राहुरी में महात्मा फुले कृषि विश्वविद्यालय का दौरा करेंगे और पुणे के राजभवन में रुकेंगे। 1 दिसंबर को राष्ट्रपति मुर्मू राजभवन से वानवडी में आर्मी मेडिकल कॉलेज (एएफएमसी) में एक समारोह में भाग लेंगे। इस समारोह के बाद वे दोपहर में लोहगांव हवाईअड्डे से नागपुर के लिए रवाना होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}