Advertisement
अर्थव्यवस्था

DriveNets – भारत में नवप्रवर्तनशील नेटवर्किंग समाधानों में अग्रणी

राजकुमार राजपूत

नई दिल्ली :  DriveNets – नवप्रवर्तनशील नेटवर्किंग समाधानों में अग्रणी – ने घोषणा की कि वह अपने भागीदार नेटवर्क में NMSWorks, Teleindia और Nuvem Labs को जोड़कर भारत में अपने भागीदार इकोसिस्टम का विस्तार कर रहा है। यह प्रमुख विस्तार DriveNets की स्थानीय उपस्थिति और भारतीय उद्योग के साथ जुड़ाव को और सशक्त करेगा, जिससे DriveNets को अग्रणी स्थानीय कंपनियों के साथ सहयोग करने और समाधान विकसित करने तथा भारत और अन्य स्थानों पर Tier 1 और Tier 2 ऑपरेटरों के साथ-साथ सरकारी ग्राहकों के बीच अपनी उपस्थिति बढ़ाने में सहायता मिलेगी।

वैश्विक रणनीतिक गठबंधन के उपाध्यक्ष, Nir Gasko, ने कहा, “DriveNets पहले से ही भारत में कई बड़े पैमाने की ग्राहक परियोजनाओं में संलग्न है, और हम अपनी मजबूत उपस्थिति तथा अपने ग्राहकों को विश्वसनीय तथा समय पर सहायता सुनिश्चित करने के लिए अपने भागीदारों पर निर्भर हैं। इन तीन अग्रणी भागीदारों को हमारे वैश्विक इकोसिस्टम में सम्मिलित करने से हमारे स्थानीय सेवा प्रदाताओं के लिए एक अधिक समग्र, शुरू-से-अंत-तक समाधान डिलीवरी सिस्टम तैयार होगा।”

DriveNets के उपाध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक (भारत एवं SAARC) Rupa Chatterjee ने कहा, “DriveNets इन तीन भागीदारों के साथ काम करने के लिए उत्साहित है, क्योंकि हम पूरे भारत में अपनी उपस्थिति का विस्तार कर रहे हैं, अपने स्थानीय ग्राहक सुनिश्चित करने के साथ-साथ उन्हें आवश्यक संसाधन उपलब्ध करा रहे हैं।”

NMSWorks सॉफ्टवेयर

NMSWorks एक भारत-आधारित कंपनी है जो Bharti Airtel, TATA Communications, BSNL, Google, इत्यादि सहित कुछ सबसे बड़े और सबसे अधिक मांग वाले दूरसंचार सेवा प्रदाताओं, नेटवर्क उपकरण विक्रेताओं और उद्यमों को नेटवर्क प्रबंधन समाधान प्रदान करती है।

NMSWorks के समाधान विस्तारित प्रावधान क्षमताओं, दोष और प्रदर्शन प्रबंधन, और सेवा आश्वासन के साथ DriveNets नेटवर्क प्रबंधन सिस्टम (DNOR) को पूरा करते हैं, जिससे कई नेटवर्किंग डोमेन में नेटवर्क तालमेल और प्रबंधन स्तर की स्थिरता सक्षम होती है। REST-आधारित API पर DriveNets Network Cloud के साथ सुदृढ़ एकीकरण हमारे संयुक्त ग्राहकों को परिचालन में उच्च स्तर का स्वचालन प्रदान करता है, जिससे त्रुटियां और अकुशलताएं समाप्त होती हैं तथा नेटवर्क विश्वसनीयता में सुधार होता है।

NMSWorks और DriveNets ने हाल ही में भारत में एक Tier1 ग्राहक के साथ सफल शुरू-से-अंत-तक प्रबंधन मूल्यांकन पूरा किया है।

Teleindia

2006 में स्थापित Teleindia Networks, एक भारत-आधारित दूरसंचार सेवा प्रदाता है जो कुशल नेटवर्क रोलआउट को सपोर्ट करने के लिए व्यापक समाधान और सेवाएं प्रदान करता है। इनमें सिस्टम एकीकरण, नेटवर्क डिज़ाइन, परियोजना प्रबंधन और NOC (Network Operations Center) सेवाएं सम्मिलित हैं। Co-location (CoLO), Hosting, और Cloud समाधान प्रदान करते हुए, Teleindia अपनी विशेषज्ञता को Data Center सेवाओं में भी विस्तारित कर रहा है।

अपनी उन्नत क्षमताओं के साथ, Teleindia ने IP, Optical, और Data Center टेक्नोलॉजियों सहित विभिन्न क्षेत्रों में एक विश्वसनीय सेवा प्रदाता के रूप में वैश्विक बाजार में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।

DriveNets के साथ सहयोग में, TeleIndia द्वारा AI/डेटासेंटर, सरकार और उद्यम क्षेत्रों जैसे नए बाज़ारों में DriveNets के विस्तार को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जाएगी। बड़े पैमाने पर दूरसंचार और डेटा सेंटर परियोजनाओं में व्यापक अनुभव के साथ, Teleindia नवाचार को बढ़ावा देने और इन उद्योगों की उभरती जरूरतों का समर्थन करने के लिए अच्छी स्थिति में है।

Nuvem Labs

Nuvem Labs, एक वैश्विक IT परामर्शदाता है और इसकी अत्यंत स्केलेबल, विश्व स्तरीय परामर्श प्रक्रियाओं को तैयार करने में विशेषज्ञता है। विश्व के कुछ सबसे बड़े प्रतिष्ठानों के साथ सहयोग करने के प्रमाणित ट्रैक रिकॉर्ड के साथ, Nuvem Labs भारत में DriveNets ग्राहकों, ऑपरेटरों और सरकारी कार्यालयों को एक विश्वसनीय स्थानीय भागीदारी प्रदान करेगा, और जिसे नेटवर्क समाधान प्रदान करने का अत्यधिक अनुभव है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}