Advertisement
महाराष्ट्र

सोलापुर: ताहिरा फाउंडेशन की समाज सेवा में बढ़ती भूमिका

शहाजहान अत्तार - राज्य प्रमुख - महाराष्ट्र

सोलापुर:- ताहिरा फाउंडेशन की स्थापना चार साल पहले हाजी अबू बकर तंबोली ने की थी, जो पिछले कुछ समय से सोलापुर जिले के अकलुज कस्बे में सामाजिक कार्यों में लगे हुए हैं। इस संगठन का उद्देश्य सभी व्यक्तियों की सहायता करना है, चाहे उनकी धार्मिक पृष्ठभूमि कुछ भी हो, चाहे वे हिंदू हों या मुस्लिम। मुस्लिम समुदाय में, धर्मार्थ योगदान को अक्सर “ज़कात” कहा जाता है। फाउंडेशन सभी जातियों और समुदायों के अनाथ और वंचित बच्चों को उनकी शिक्षा में सहायता करता है।

यह विधवाओं को सहायता भी प्रदान करता है, पानी की कमी वाले क्षेत्रों में पीने के पानी की टंकियों की आपूर्ति करता है, और संत ज्ञानेश्वर महाराज पालकी मेले के दौरान बारिश या धूप की परवाह किए बिना आषाढ़ी वारि उत्सव के लिए पंढरपुर जाने वाले हजारों भक्तों को छाते वितरित करता है। इसके अतिरिक्त, फाउंडेशन बीमार लोगों को दवाइयाँ और पानी प्रदान करता है और गरीब व्यक्तियों की शादियों में सहायता करता है। यह संगठन का मिशन है।

अकलुज शहर में होने वाले कार्यक्रम के लिए, सांसद धैर्यशील मोहिते पाटिल और अन्य प्रमुख हस्तियाँ भी उपस्थित हैं। सभी अनाथ बच्चों की भलाई सुनिश्चित करने के लिए स्वास्थ्य शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। इस प्रकार, सोलापुर जिले में फाउंडेशन का सामाजिक कार्य हर दिन लगातार बढ़ रहा है। यह जानकारी हमारे प्रतिनिधि को फेडरेशन के अध्यक्ष हाजी अबू बकर तंबोली ने दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}