Advertisement
महाराष्ट्र

शारदीय नवरात्रि पर कोल्हापुर के अंबाबाई मंदिर में भक्तों की भारी भीड़, दर्शन में 8 घंटे की देरी

जावेद अत्तार : ब्यूरो चीफ

कोल्हापूर: आस्था के साढे तीन शक्तिपीठों में से एक पूर्ण पीठ वाले करवीर निवासिनी कोल्हापूर की श्रीअम्बाबाई मंदिर में शारदीय नवरोत्रोत्सव के अवसर पर हर दिन भक्तों की भारी भीड़ देखी जा रही है। आज छुट्टी होने के कारण भीड़ को नियंत्रित करने के लिए मंदिर प्रबंधन समिति और पुलिस तैनात की गयी है।

जहां आधे घंटे में देवी के दर्शन कराने की व्यवस्था की गई थी, वहीं आज कतार से दर्शन करने में लगभग सात से आठ घंटे लगते हैं और चेहरे के दर्शन में भी दो से तीन घंटे लगते हैं।

शनिवार और रविवार को लगातार छुट्टियाँ होने के कारण कोल्हापुर में भीड़ उमड़ पड़ी है। करवीर निवासिनी श्री अंबाबाई के दर्शन के लिए आज आधी रात से ही भक्तों की कतार लग गई थी। दिन में भीड़ इतनी बढ़ गई कि सुबह से दोपहर तक चिलचिलाती गर्मी और उसके बाद दोपहर में आधे घंटे तक हुई तेज बारिश से भक्तों को दर्शन के लिए सात से आठ घंटे तक कतार में खड़ा रहना पड़ा ।

इस बीच मुखदर्शन के लिए भी कतार लगी रही। मुखदर्शन में भी दो-तीन घंटे लग जाते थे। यह देखा गया कि दिन के दौरान इस अत्यधिक भीड़ को नियंत्रित करने के लिए मंदिर प्रबंधन समिति और पुलिस व्यवस्था अच्छी तरह से सुसज्जित थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}