Advertisement
प्रेरणा/बधाईयां

हवलदार इकबाल शेख: पुलिस से विदेश मंत्रालय तक का ऐतिहासिक सफर

शहाजहान अत्तार

महाराष्ट्र:- इकबाल शेख 2003 में कोल्हापुर में महाराष्ट्र पुलिस में शामिल हुए और उनके पिता भी पुलिस बल में कांस्टेबल के पद से सेवानिवृत्त हुए।

2008 में हवलदार इकबाल शेख सोलापुर जिले में शामिल हुए। तब से, उन्होंने मध्य, रजत और स्वर्ण मध्य सहित विभिन्न क्षेत्रों में विभिन्न प्रशासनिक भूमिकाओं में काम किया है। हवलदार इकबाल ने पंजाब, हरियाणा और कई अन्य स्थानों पर विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लिया है, जिसमें सराहनीय परिणाम प्राप्त हुए हैं।

लखनऊ में आयोजित प्रतियोगिता में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। 1962 के बाद, पुलिस प्रशासन को भारत में पदक मिला।

2024 में, उन्होंने विदेश मंत्रालय द्वारा आयोजित प्रतियोगी परीक्षा में सर्वोच्च अंक प्राप्त किए। वे विदेश मंत्रालय में भारत के काम की देखरेख के लिए जिम्मेदार होंगे। आमतौर पर, विदेश मंत्रालय में केवल वरिष्ठ अधिकारियों को ही नियुक्त किया जाता है; हालाँकि, पुलिस के इतिहास में पहली बार किसी हवलदार को यहाँ सेवा करने का अवसर दिया गया है।

उनकी पत्नी, पिता और हमारे प्रतिनिधि ने उनसे बात की, फिर उन्होंने हवलदार इकबाल शेख को बधाई दी और उनके सभी योगदानों की सराहना की। उनकी इच्छाएं पूरी हो गई हैं और देश के लिए उनके सराहनीय प्रयासों से कई नाम जुड़े हैं। इनो नेवी के हमारे संवाददाता शहाजहान अत्तार ने उन्हें गुलपुसी से सम्मानित किया और संक्रांति मीडिया की ओर से बधाई दी। उनकी लगन से प्रभावित होकर वे अपनी फिटनेस को बनाए रखने के लिए हर दिन 100 किलोमीटर साइकिल चलाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}