Advertisement
महाराष्ट्र

पुणे: मेट्रो गड्ढे में गिरा ट्रक, चमत्कारिक रूप से बचा ड्राइवर

जावेद अत्तार : ब्यूरो चीफ

पुणे: शहर के बिचो बीच एक हैरान कर देने वाली घटना का वीडियो सामने आया है। जो पुणे के समाधान चौक इलाके का बताया जा रहा है। यहां एक पूरा ट्रक गड्ढे में पड़ा हुआ है। ये नजारा देखकर किसी का भी दिल दहला देगा।इस बीच पूरी घटना पास के सीसीटीवी में कैद हो गई। इस घटना के बाद फायर ब्रिगेड को बुलाया गया।

सौभाग्य से इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ। दमकलकर्मियों ने गाडी में फंसे ड्राइवर को बाहर निकालने में सफलता हासिल कर ली है।समाधान भवन परिसर में अचानक गिरने वाला यह गड्ढा आमतौर पर 25 फीट गहरा होता है। ट्रक के साथ दो बाइकें भी खाई में गिर गईं।यह ट्रक पास के नाले की सफाई के लिए आया था। पास की बिल्डिंग के नीचे से एक अंडरग्राउंड मेट्रो गुजरी है और ये ट्रक इसी मेट्रो के गड्ढे में गिर गया।

यह इमारत सन 1925 की पुरानी है और इसके नीचे 100 फीट का मेट्रो सबवे चला गया है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि चैंबर का गड्ढा उस के पास गिरा है। जिसमें ये ट्रक पड़ा हुआ है। घटना उस वक्त हुई जब नगर पालिका का सफाई ट्रक नालों की सफाई के लिए वहां आया था।

इस घटना में ट्रक का पिछला हिस्सा अनियंत्रित होकर सीधे उसमें जा घुसा। वीडियो में साफ दिख रहा है कि ट्रक का केबिन जमीन से ऊपर है।

अगर इस इलाके और आसपास के इलाके में मेट्रो का काम प्लानिंग के मुताबिक हुआ है तो ये गड्ढा यहां ​​कैसे आया? ऐसा सवाल उठता है। साथ ही जिस ठेकेदार को यह काम दिया गया था, क्या उसे इस बिल्डिंग का अंदाज़ा नहीं था? उसने सीधे पेवरब्लॉक कैसे लगा दिया? लोगों द्वारा यह आरोप लगाया जा रहा है कि वह अपने काम में कोताही बरत रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}