Advertisement
राजनीति

बीजेपी के फायरब्रांड नेता किरीट सोमैया के एक पत्र ने पार्टी में सनसनी मचा दी

जावेद अत्तार : ब्यूरो चीफ

मुंबई : एक ओर जहां विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में कई घटनाक्रम देखने को मिल रहे हैं, वहीं दूसरी ओर बीजेपी के फायरब्रांड नेता किरीट सोमैया के एक पत्र ने पार्टी में सनसनी मचा दी है।

पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री और व्यवस्थापन समिति के अध्यक्ष रावसाहेब दानवे ने आज मंगलवार (10 सितंबर) को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव के लिए प्रदेश बीजेपी की ओर से एक प्रबंधन समिति का गठन किया गया है।

इस मौके पर उन्होंने यह भी कहा कि ग्रामीण विकास मंत्री गिरीश महाजन को आगामी विधानसभा चुनाव के लिए महायुति चुनाव अभियान समन्वयक नियुक्त किया गया है। साथ ही इस समिति में पूर्व सांसद किरीट सोमैया को चुनाव आयोग संपर्क प्रमुख नियुक्त किया गया है। लेकिन किरीट सोमैया ने यह जिम्मेदारी लेने से साफ इनकार कर दिया है. उन्होंने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चन्द्रशेखर बावनकुले को पत्र लिखकर अपनी नाराजगी जाहिर की है।

किरीट सोमैया ने पत्र में कहा कि आपने मुझसे पूछे बिना ही विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग संपर्क प्रमुख के रूप में मेरे नाम की घोषणा कर दी है। लेकिन ये तरीका ग़लत है और मैं इसे नहीं मानता। इसलिए हमें इसके लिए किसी और को नियुक्त करना चाहिए। 18 फरवरी 2019 को वर्ली के ब्लू सी होटल में बीजेपी-शिवसेना की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई।

उस वक्त उद्धव ठाकरे की जिद के कारण बीजेपी नेताओं ने मुझे प्रेस कॉन्फ्रेंस से जाने के लिए कहा। तब से मैं भाजपा के एक सामान्य सदस्य, कार्यकर्ता के रूप में काम कर रहा हूं।

इस दौरान मैंने ठाकरे सरकार के घोटालों को दूर करने की जिम्मेदारी स्वीकार की थी। “मुझ पर भी तीन बार जानलेवा हमले हुए. लेकिन फिर भी मैंने ये जिम्मेदारी निभाई।” पिछले साढ़े पांच साल से आपने मुझे एक सामान्य सदस्य की तरह प्यार दिया है, यही काफी है। मैंने विधानसभा चुनाव के लिए खुद को पूरी तरह से प्रतिबद्ध कर लिया है।’ मैं काम कर रहा हूं और काम करता रहूंगा। इसलिए मैं आपकी समिति का सदस्य नहीं हूं। किरीट सोमैया ने पत्र में यह भी कहा कि उन्हें और प्रदेश अध्यक्ष को दोबारा ऐसा अपमानजनक व्यवहार नहीं करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}