Advertisement
महाराष्ट्र

शास्त्री नगर सोलापुर: पानी की कमी, गंदगी और प्रशासनिक अनदेखी से जूझते निवासी

शहाजहान अत्तार

सोलापुर:- शास्त्री नगर नई जिंदगी सोलापुर शहर के पूर्वी हिस्से में स्थित एक कॉलोनी है, जिसमें हजारों निवासी रहते हैं, जिनमें मुख्य रूप से बीड़ी बनाने वाले और मजदूर शामिल हैं। पिछले कई दिनों से इस इलाके में पीने के पानी का संकट है, पिछले आठ दिनों से रात में सिर्फ़ एक बार पानी मिल रहा है।

पानी की सप्लाई आधी रात को आती है और सड़कें गड्ढों से भरी हुई हैं, जिससे अक्सर छोटी-बड़ी दुर्घटनाएँ होती रहती हैं। इसके अलावा, नालों की सफाई न होने और कचरा उठाने वाली गाड़ियों के न आने से निवासियों को गंदगी से जूझना पड़ रहा है।

इसके जवाब में स्थानीय निवासियों ने ज़ोन अधिकारी और नगर निगम आयुक्त को लिखित अनुरोध प्रस्तुत किया है, जिसमें सफाई में सुधार की मांग की गई है। हालाँकि, कोई भी नगर निगम कर्मचारी इस समस्या को हल करने या समाधान की तलाश करने नहीं आया है। इन गंदगी भरे हालातों के कारण, बुजुर्ग और बच्चे दोनों ही तरह-तरह की बीमारियों से पीड़ित हैं।

सोलापुर शहर अब स्मार्ट सिटी में तब्दील हो चुका है, जिसके लिए प्रशासन से करोड़ों रुपए की फंडिंग आ रही है; हालाँकि, इस क्षेत्र में कोई प्रगति नहीं हो रही है और विधायक भी इस पर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

सोलापुर में आज शहर कांग्रेस अध्यक्ष चेतन नर्रोटे के मार्गदर्शन में जिलाधीश कार्यालय के सामने एक रैली निकाली गई, जिसमें प्रतिभागियों ने अपने क्षेत्र की समस्याओं के समाधान की मांग की। नगर आयुक्त शीतल उगले से भी इन समस्याओं का शीघ्र समाधान करने का आग्रह किया गया; अन्यथा क्षेत्र के निवासी बिना देरी किए विरोध प्रदर्शन करेंगे। कार्यकर्ता तोहीद बीजापुर ने आज यह चेतावनी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}