Advertisement
महाराष्ट्र

विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका: पूर्व सांसद शिशुपाल पटले कांग्रेस में शामिल

जावेद अत्तार : ब्यूरो चीफ

राज्य में इस वक्त विधानसभा चुनाव की तैय्यारी चल रही है। चुनाव आयोग आज महाराष्ट्र समेत चार राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान करने जा रहा है। इसके चलते इसने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है।इसके चलते सही मायनों में आज विधानसभा चुनाव का बिगुल बजने जा रहा है।

इस बीच राजनीतिक घटनाक्रम ने जोर पकड़ लिया है. चुनाव की तारीखों की घोषणा का सभी राजनीतिक दलों को बेसब्री से इंतजार है। इसी बीच एक राजनीतिक खबर सामने आई है. भंडारा में कांग्रेस ने बीजेपी को बड़ा झटका दिया है।

बीजेपी के पूर्व सांसद शिशुपाल पटले आज कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं. वह आज मुंबई में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले के हाथों कांग्रेस में शामिल होंगे. इसे बीजेपी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. इसके चलते इसने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है।

शिशुपाल पटले 2004 में बीजेपी से चुने गये थे। उन्होंने प्रफुल्ल पटेल को हराया, जिससे वे एक दिग्गज नेता के रूप में जाने गये। सांसद शिशुपाल पटले आज आधिकारिक तौर पर कांग्रेस में शामिल होंगे। उनके साथ कई समर्थक भी कांग्रेस में प्रवेश करने जा रहे हैं।

वह आज मुंबई में नाना पटोले की मदद से पार्टी में शामिल होने वाले हैं. सांसद रहने के बाद वह बीजेपी के कई अहम पदों पर काम कर रहे थे। लेकिन किसानों के मुद्दे पर केंद्र और राज्य सरकारें हमारी बात नहीं सुन रही हैं, इसलिए उन्होंने बीजेपी छोड़ने का फैसला किया है। इसे बीजेपी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}