Advertisement
प्रेरणा/बधाईयां

ऋण वसूली को बढ़ावा देने के लिए क्रेडजेनिक्स को फिक्की द्वारा सम्मानित किया गया

संपादकीय

नई दिल्ली : दुनिया भर में ऋण संग्रह और समाधान प्रौद्योगिकी समाधान के अग्रणी प्रदाता, क्रेडजेनिक्स ने 5वें पीआईसीयूपी फिनटेक सम्मेलन और पुरस्कार 2024 में फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (फिक्की) और इंडियन बैंक्स एसोसिएशन (आईबीए) द्वारा अपनी मान्यता की घोषणा की है। 7 अगस्त, 2024 को फेडरेशन हाउस, फिक्की, नई दिल्ली में आयोजित अंतिम पुरस्कार समारोह में क्रेडजेनिक्स को ‘सर्वश्रेष्ठ बीएफएसआई पार्टनर – परिपक्व’ श्रेणी में विजेता चुना गया।

इस वर्ष के संस्करण में 12 विविध श्रेणियों में प्रस्तुत 100 से अधिक आवेदनों में से 30 फाइनलिस्ट चुने गए। अंतिम जूरी राउंड में, क्रेडजेनिक्स टीम ने अपने दृष्टिकोण, अपने मूल्य प्रस्ताव के प्रमुख अंतरों और भारत और दक्षिण पूर्व एशिया में अपने ऋण संग्रह और समाधान प्रौद्योगिकी समाधानों द्वारा पहले से किए गए प्रभाव को साझा किया।

पुरस्कारों के लिए प्रतिष्ठित जूरी में  सुनील मेहता, मुख्य कार्यकारी, आईबीए;  नितेश रंजन, ईडी, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया;  आशीष पांडे, ईडी, बैंक ऑफ महाराष्ट्र;  एम.वी. टंकसाले, पूर्व मुख्य कार्यकारी – आईबीए;  समीर शेट्टी, अध्यक्ष और प्रमुख – डिजिटल बैंकिंग, एक्सिस बैंक;  सुधाकर रामसुब्रमण्यन, सलाहकार फिक्की फिनटेक समिति और  एम.एन. श्रीनिवासु, निदेशक और सह-संस्थापक बिलडेस्क शामिल थे।

 

भारत सरकार के वित्तीय सेवा विभाग के सचिव डॉ. विवेक जोशी ने उद्घाटन भाषण दिया, जिसमें उन्होंने उपभोक्ता व्यवहार में क्रांतिकारी बदलाव लाने, वित्तीय समावेशन को आगे बढ़ाने और वैश्विक नवाचार को आगे बढ़ाने में फिनटेक की परिवर्तनकारी भूमिका को रेखांकित किया।

PICUP फिनटेक सम्मेलन और पुरस्कार फिनटेक नेताओं, बैंकरों, NBFC, बीमा कंपनियों, प्रौद्योगिकी विशेषज्ञों और नीति निर्माताओं के लिए भारत और दुनिया भर में बैंकिंग और वित्तीय सेवा क्षेत्र में उभरते रुझानों पर चर्चा करने के लिए एक अनूठा सहयोगी मंच प्रदान करते हैं। यह उद्योग के नेताओं को वित्तीय सेवा उद्योग को फिर से परिभाषित करने वाले अभूतपूर्व नवाचारों पर विचार-विमर्श और विश्लेषण करने में सक्षम बनाता है और संभावित उपयोगी सहयोग विकसित करने पर भी विचार करता है।

क्रेडजेनिक्स के सह-संस्थापक और सीईओ ऋषभ गोयल ने कहा, “उद्योग जगत के नेताओं के ऐसे प्रतिष्ठित पैनल से मान्यता प्राप्त करना हमारे लिए सम्मान की बात है। हम इस मंच को सुविधाजनक बनाने के लिए फिक्की और आईबीए के आभारी हैं, जो हमारे जैसे फिनटेक को हमारे अभिनव समाधानों को प्रदर्शित करने, नए सहयोग की संभावनाओं को तलाशने और विचारों का आदान-प्रदान करने के लिए प्रोत्साहित करता है, जिनमें उद्योग के भविष्य को आकार देने की क्षमता है।

यह पुरस्कार अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी समाधान प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है जो बीएफएसआई क्षेत्र के लिए परिवर्तन और विकास को आगे बढ़ाता रहेगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}