Advertisement
महाराष्ट्र

पुणे: बाढ़ के बाद सफाई अभियान तेज, मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश !!!

जावेद अत्तार : ब्यूरो चीफ-पश्चिम

बाढ के बाद पुणे के हालात पुणे :- पुणे में गुरुवार को बारिश हुई। इस बारिश के कारण सिंहगढ़ रोड इलाके में संचायनी ब्रिज के पास, पाटिल एस्टेट, एकता नगर, फुलाची वाडी के घरों में पानी घुस गया, जिससे कीचड़ और गंदगी फैल गई।

इस पर सीधे मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने जायजा लिया पुणे के बाढ़ प्रभावित इलाकों में घरों में मौजूद कीचड़, गाद और कचरे को तुरंत साफ किया जाना चाहिए। इसके लिए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने जिला प्रशासन को नगर निगम और निजी सफाई कंपनियों की मदद से युद्धस्तर पर सफाई अभियान चलाने का आदेश दिया है।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने जिला कलेक्टर डॉ. सुहास दिवसे से भी अनुरोध किया है कि किसानो से फसल क्षति का पंचनामा तुरंत किया जाए।

खडकवासला बांध से पानी छोड़े जाने के कारण सिंहगढ़ रोड, सुखमणि ब्रिज के पास पाटिल एस्टेट, एकता नगर, फुलाची वाडी और पुणे के अन्य इलाकों में कल बाढ़ आ गई। बाढ़ के पानी के कारण सिंहगढ़ इलाके की कुछ सोसायटियों और घरों में कीचड़ और कचरा जमा हो गया है। इसलिए इस क्षेत्र के निवासियों का स्वास्थ्य फिलहाल खतरे में है।

चूंकि पुणे में महामारी बढ़ गई है और गंदे पानी के कारण अन्य बीमारियों को फैलने से रोकने के लिए मुख्यमंत्री शिंदे ने आदेश दिया है कि तुरंत सफाई अभियान चलाकर इलाके को साफ किया जाए. जिला प्रशासन ने इस पर लोगोसे जानकारी ली है और गहन स्वच्छता अभियान को लागू करना शुरू कर दिया है।

शिंदे ने कहा, घरों में घुसे बाढ़ के पानी से हुई कीचड़ को साफ करने के लिए निजी स्वच्छता कंपनियों सुमित एंटरप्राइजेज और बीवीजी की मदद ली जानी चाहिए। मुख्यमंत्री की इस अपील पर संज्ञान लेते हुए सुमित कंपनी के 500 और बीवीजी कंपनी के 100 सफाई कर्मचारियों को क्षेत्र में सफाई कार्य के लिए उपलब्ध कराया गया है। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन से कहा है कि इन कर्मचारियों के माध्यम से घरों से कीचड़ हटवाया जाए और सफाई कराई जाए।

मुख्यमंत्री ने नगर निगम प्रशासन को यह भी निर्देश दिया है कि बाढ़ के पानी और कीचड़ के कारण वातावरण में बीमारी फैलने से रोकने के लिए नगर निगम प्रशासन दवाओं का छिड़काव कराये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}