Advertisement
विश्व युध्द

आईडीएफ ने 18 जुलाई को तेल अवीव को निशाना बनाकर किए गए हौथी ड्रोन हमले का बदला !!!

एस के सिंह- प्रधान संपादक

 युध्द-रिपोर्ट: आईडीएफ ने 18 जुलाई को तेल अवीव को निशाना बनाकर किए गए हौथी ड्रोन हमले का बदला लेने के लिए 20 जुलाई को यमन के अल हुदायदाह में कई हौथी सैन्य ठिकानों को निशाना बनाकर हवाई हमला किया। आईडीएफ ने कहा कि उसने यह हमला “हाल के महीनों में इजरायल राज्य के खिलाफ किए गए सैकड़ों [हौथी] हमलों के जवाब में” किया।

एक वरिष्ठ इजरायली अधिकारी ने एक्सियोस को बताया कि “तेल अवीव पर हौथियों द्वारा किए गए हमले ने सभी लाल रेखाओं को पार कर लिया और यही कारण है कि हमने नौ महीने के संयम के बाद इसका जवाब दिया।” आईडीएफ हवाई हमला पहली बार है जब इजरायल ने इजरायल-हमास युद्ध शुरू होने के बाद से यमन पर सीधे हमला किया है।

एक दूसरे अनिर्दिष्ट इजरायली अधिकारी ने एक्सियोस को बताया कि इजरायल ने संयुक्त राज्य अमेरिका और अंतरराष्ट्रीय गठबंधन के साथ हमले का समन्वय किया

यमन: 18 जुलाई को तेल अवीव को निशाना बनाकर किए गए हौथी ड्रोन हमले के प्रतिशोध में, 20 जुलाई को आईडीएफ ने यमन के अल हुदैदाह में कई हौथी सैन्य ठिकानों को निशाना बनाकर हवाई हमला किया।

गाजा पट्टी: पिछले सप्ताह गाजा शहर में इजरायल रक्षा बलों (आईडीएफ) की 99वीं डिवीजन ने अभियान चलाया और ताल अल हवा में यूएनडब्ल्यूआरए मुख्यालय के आसपास की इमारतों में हथियार जब्त किए।

वेस्ट बैंक: 19 जुलाई को सीटीपी-आईएसडब्ल्यू के अंतिम डेटा कटऑफ के बाद से इजरायली बलों ने वेस्ट बैंक में कम से कम पांच स्थानों पर फिलिस्तीनी लड़ाकों से मुकाबला किया है।

लेबनान: लेबनानी हिजबुल्लाह सहित ईरान समर्थित मिलिशिया ने 19 जुलाई को सीटीपी-आईएसडब्ल्यू के अंतिम डेटा कटऑफ के बाद से उत्तरी इजरायल में कम से कम आठ हमले किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}