Advertisement
महाराष्ट्र

कोल्हापुर के विशालगढ़ में अतिक्रमण हटाने को लेकर पिछले दो-तीन दिनों से बड़ा विवाद !!!

जावेद अत्तार : ब्यूरो चीफ-पश्चिम

पुणे/कोल्हापूर : कोल्हापुर के विशालगढ़ में अतिक्रमण हटाने को लेकर पिछले दो-तीन दिनों से बड़ा विवाद शुरू हो गया है। लेकिन विशालगढ़ पर अतिक्रमण हटाने के अभियान ने हिंसक रूप ले लिया।

शिव प्रेमियों ने विशालगढ़ किले पर अतिक्रमण हटाने की मांग की। इसके बाद भीड़ ने अतिक्रमण हटाने की मांग करते हुए पथराव और आगजनी शुरू कर दी। इसमें कई घर और वाहन क्षतिग्रस्त हो गये. इसी के चलते अब हाईकोर्ट ने प्रशासन पर गाज गिराई है।

विशालगढ़ अतिक्रमण हटाने के आंदोलन के दौरान हिंसा से भारी नुकसान हुआ था. इसके बाद, 13 व्यक्तियों ने कोल्हापुर अधिकारियों को विशालगढ़ में संरचनाओं को ध्वस्त करने से रोकने के लिए बॉम्बे उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की।

हाई कोर्ट ने इस याचिका पर संज्ञान लिया और शुक्रवार को मामले पर तत्काल सुनवाई की. हाईकोर्ट ने पूछा है कि विशालगढ़ में मकान तोड़ने वालों पर क्या कार्रवाई की गई। हाई कोर्ट ने इस संबंध में राज्य सरकार को हलफनामा दाखिल करने का निर्देश दिया है.

हाईकोर्ट ने आदेश दिया है कि बरसात के मौसम में कार्रवाई तुरंत रोक दी जाए और सितंबर तक कोई तोड़फोड़ न की जाए। साथ ही कोर्ट ने यह भी पूछा कि भारी बारिश में निर्माण पर हथौड़ा चलाने की क्या जरूरत थी ?

जब विशालगढ़ में तोड़फोड़ हो रही थी तब सरकार क्या कर रही थी? हाईकोर्ट ने सरकार पर दबाव बनाते हुए कहा है कि कानून व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेदारी किसकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}