Advertisement
प्रेरणा/बधाईयां

पल्लव प्रकाश को 2024 स्कूल परिवहन समाचार इनोवेटर ऑफ द ईयर नामित किया गया !!!

संपादकीय

रेडवुड सिटी, कैलिफ़ोर्निया :- ज़ूम के ईवी प्रोग्राम मैनेजर डॉ. पल्लव प्रकाश को स्टूडेंट ट्रांसपोर्टेशन न्यूज़ (एसटीएन) द्वारा 2024 इनोवेटर ऑफ़ द ईयर नामित किया गया है।

यह प्रतिष्ठित वार्षिक पुरस्कार, जो “उद्योग में महत्वपूर्ण, ठोस योगदान देने वाले व्यक्ति को मान्यता देता है” प्रकाश को ज़ूम के स्कूल बस बेड़े को विद्युतीकृत करने और क्रांतिकारी वाहन-से-ग्रिड तकनीक को लागू करने के लिए उनके असाधारण नेतृत्व और अग्रणी कार्य के लिए सम्मानित करता है जो छात्र परिवहन को हरित युग में ले जा रहा है।

प्रकाश ने कहा, “नवाचार सफलता की कुंजी सही टीम का होना है, और मैं इस पुरस्कार को अपने उत्कृष्ट सहयोगियों और भागीदारों के साथ साझा करता हूं जिन्होंने छात्र परिवहन के माध्यम से बच्चों और समुदायों के जीवन को बेहतर बनाने में मदद की है।” “मैं इस सम्मान के लिए एसटीएन का बहुत आभारी हूं, और मुझे अपने करियर को स्वच्छ ऊर्जा क्षेत्र को आगे बढ़ाने के लिए समर्पित करने पर गर्व है।

” प्रकाश, जो टिकाऊ प्रौद्योगिकी और स्वच्छ ऊर्जा अवसंरचना के क्षेत्र में एक प्रसिद्ध विशेषज्ञ हैं, ने कैलिफोर्निया के ओकलैंड यूनिफाइड स्कूल डिस्ट्रिक्ट में अभूतपूर्व वाहन-से-ग्रिड (वी2जी) प्रौद्योगिकी के साथ पूर्णतः इलेक्ट्रिक स्कूल बस बेड़े को लांच करने वाली टीम का नेतृत्व किया।

ज़ूम की संस्थापक और सीईओ रितु नारायण ने कहा, “डॉ. प्रकाश की बेजोड़ विशेषज्ञता और संधारणीय प्रथाओं को आगे बढ़ाने की प्रतिबद्धता उन्हें ज़ूम की टीम का अभिन्न अंग बनाती है – और हमारे उद्योग के लिए एक प्रभावशाली आवाज़ बनाती है।” “उनका काम समान स्वच्छ ऊर्जा पहुँच को बढ़ावा देता है, पर्यावरणीय स्वास्थ्य में सुधार करता है, और सुरक्षित छात्र परिवहन बनाता है। हमें बहुत गर्व है कि उन्हें STN इनोवेटर ऑफ़ द ईयर नामित किया गया है। यह कंपनी के लिए एक ऐतिहासिक वर्ष में हमारी नेतृत्व टीम के लिए एक बड़ा सम्मान है।”

.

एक प्रतिष्ठित शैक्षणिक पृष्ठभूमि और 20+ वर्षों के नेतृत्व अनुभव के साथ, ज़ूम में प्रकाश की भूमिका में शैक्षणिक संस्थानों, स्थानीय उपयोगिताओं, सामुदायिक हितधारकों और नियामकों के साथ समन्वय करना शामिल है। ओकलैंड में उनकी टीम की परियोजना ने स्थानीय उपयोगिता परमिट प्रक्रिया को सफलतापूर्वक नेविगेट करके और रिकॉर्ड समय में निर्माण चरण को पूरा करके एक नया उद्योग मानक स्थापित किया।

मई में, ज़ूम ने घोषणा की कि ओकलैंड यूनिफाइड स्कूल डिस्ट्रिक्ट अमेरिका का पहला प्रमुख स्कूल डिस्ट्रिक्ट होगा जो 100% विद्युतीकृत स्कूल बस प्रणाली में परिवर्तित होगा। इसके अतिरिक्त, बसों को द्विदिश चार्जिंग के साथ सक्षम किया जाएगा जो ऊर्जा को ग्रिड में वापस भेजेगा। ज़ूम के मिशन के कई समर्थकों में से एक अमेरिकी पर्यावरण संरक्षण एजेंसी है, जिसने ज़ूम को 2024 में देश भर के स्कूल जिलों में इलेक्ट्रिक स्कूल बसें तैनात करने के लिए $58 मिलियन का पुरस्कार दिया है।

एसटीएन मीडिया ग्रुप के अध्यक्ष और प्रकाशक टोनी कॉर्पिन ने कहा, “यह बहुत सम्मान की बात है कि हम डॉ. प्रकाश को 2024 एसटीएन इनोवेटर ऑफ द ईयर पुरस्कार के प्राप्तकर्ता के रूप में घोषित करते हैं।” “यूएसए भर में वाहन-से-ग्रिड (वी2जी) तकनीक से लैस इलेक्ट्रिक स्कूल बसों को तैनात करने में डॉ. प्रकाश का दूरदर्शी कार्य टिकाऊ परिवहन समाधानों को आगे बढ़ाने के लिए उनकी उत्कृष्ट प्रतिबद्धता का प्रमाण है। उनके प्रयास न केवल स्कूल परिवहन की परिचालन दक्षता को बढ़ाते हैं बल्कि पर्यावरणीय स्थिरता में भी महत्वपूर्ण योगदान देते हैं।”

प्रकाश को 14 जुलाई को रेनो, नेवादा में एसटीएन के ग्रीन बस शिखर सम्मेलन में अपना पुरस्कार मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}