Advertisement
महाराष्ट्र

लोनावला के भूशी बांध में अप्रत्याशित प्रवाह के कारण एक ही परिवार के पांच सदस्य बह गए !!!

जावेद अत्तार : ब्यूरो चीफ-पश्चिम

 पुणे:- आज सुबह से ही प्रदेश में हर जगह बारिश हो रही है. रविवार होने के कारण कई लोग दोस्तों और परिवार के साथ मानसून पर्यटन के लिए विभिन्न स्थानों पर गए हुए हैं। लोनावला के भूशी बांध इलाके में भी भारी बारिश हो रही है.

एक ऐसी घटना घटी है जिसमें बरसात के दिनों में आया एक पूरा परिवार बह गया। अंसारी परिवार बांध के पीछे झरना देखने गया था, जहां एक ही परिवार के पांच सदस्य बह गये। पुलिस, वन्यजीव रक्षक और ग्रामीण पांचों लोगों की तलाश कर रहे हैं।

भुशी बांध ओवरफ्लो हो गया है। अंसारी परिवार रविवार सुबह लोनावला और भूशी बांध के इलाके का लुत्फ उठाने आया था. वे बहते पानी में नहाने का आनंद लेने के लिए उतरे, लेकिन पानी के अप्रत्याशित प्रवाह के कारण एक ही परिवार के पांच सदस्य बह गए। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, एक-दूसरे को बचाने की कोशिश में अंसारी परिवार की महिलाएं और बच्चे भी बह गए।

झरने का पानी भुशी बांध में प्रवेश करता है। इस इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. शाम छह बजे तक दो लोगों के शव मिले, उन्हें बाहर निकाला गया. रात होने के बाद तलाश बंद हो जाएगी।

आज सुबह से हो रही भारी बारिश के कारण पुणेवासी मानसून पर्यटन के लिए भूशी बांध पर उमड़ पड़े हैं। लोनावाला में सुरम्य वातावरण और मानसून के दोहरे संगम को कैद करने का मौका हर किसी के पास है। इसके लिए हजारों पर्यटक भुशी बांध का इंतजार करते हैं।

लेकिन कुछ अति उत्साही लोग घातक कृत्य कर खुद के साथ-साथ दूसरों को भी खतरे में डाल देते हैं। पुलिस और प्रशासन बारिश के दौरान पर्यटन स्थलों पर सावधानी बरतने की अपील कर रहा है. लेकिन लोग इसे पूरी तरह नजरअंदाज कर शोर मचाते हैं और हादसे को न्यौता देते हैं। प्रशासन ने अपील की है कि पर्यटक पर्यावरण का आनंद लें, लेकिन स्टंट करने से बचें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}