Advertisement
अंतर्राष्ट्रीय

अमेरिकन काउंसिल ऑफ लर्न्ड सोसाइटीज ने अभिनव अनुसंधान का नेतृत्व किया !!!

संपादकीय

न्यूयॉर्क:- अमेरिकन काउंसिल ऑफ लर्न्ड सोसाइटीज (ACLS), मानविकी और व्याख्यात्मक सामाजिक विज्ञान में अनुसंधान के निर्माण और प्रसार का एक प्रमुख समर्थक, 2024-25 शैक्षणिक वर्ष के लिए अपनी फेलोशिप और अनुदान प्रतियोगिताओं की घोषणा करते हुए प्रसन्न है।

ACLS फेलोशिप और अनुदान कार्यक्रम सभी करियर चरणों में विद्वानों के लिए वित्त पोषण, पेशेवर विकास और एक सहायक, विविध समुदाय प्रदान करते हैं। इस वर्ष उपलब्ध दर्जनों अवसर आज के विद्वानों की उभरती जरूरतों को पूरा करने और अनुसंधान के लिए अभिनव दृष्टिकोण को बढ़ावा देने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। इन अवसरों में शामिल हैं:

  • ACLS डिजिटल न्याय अनुदानACLS डिजिटल विद्वानों की परियोजनाओं के लिए बीज और विकास अनुदान प्रदान करता है जो डिजिटल उपकरणों और विधियों के नैतिक उपयोग के माध्यम से रंग के लोगों और अन्य ऐतिहासिक रूप से हाशिए पर पड़े समुदायों के हितों और इतिहास के साथ गंभीरता से जुड़ते हैं।
  • ACLS HBCU संकाय फैलोशिप और अनुदान ऐतिहासिक रूप से काले कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में मौजूद विशिष्ट शिक्षण, अनुसंधान और सेवा संदर्भों को पहचानते हुए, यह कार्यक्रम $50,000 तक की शोध फैलोशिप और $10,000 तक की परियोजना विकास अनुदान प्रदान करता है।

  • अमेरिकी कला में लूस/ACLS शोध प्रबंध फैलोशिपयह फैलोशिप कार्यक्रम संयुक्त राज्य अमेरिका की दृश्य कला के इतिहास में शोध करने वाले कुछ सबसे होनहार डॉक्टरेट छात्रों के लिए शोध और लेखन के लिए धन मुहैया कराता है, जिसमें मूल अमेरिकी कला के सभी पहलू शामिल हैं।
  • चीन अध्ययन में लूस/एसीएलएस यात्रा अनुदान ये अनुदान डॉक्टरेट छात्रों और आकस्मिक संकाय को चीन या दुनिया में कहीं भी यात्रा करने के लिए धन प्रदान करते हैं ताकि वे डेटाबेस, संग्रह, अभिलेखागार और समुदायों तक पहुँच सकें और छात्रवृत्ति को आगे बढ़ा सकें जो चीन में संस्कृतियों, इतिहास और समाजों की सार्वजनिक समझ को सूचित करेगी।

  • मेलन/एसीएलएस शोध प्रबंध नवाचार फेलोशिप यह कार्यक्रम मानविकी और व्याख्यात्मक सामाजिक विज्ञान में साहसिक और अभिनव शोध विधियों का अनुसरण करने वाले डॉक्टरेट छात्रों को मान्यता देता है और उनका समर्थन करता है, जिसमें अपने क्षेत्रों को रोमांचक नई दिशाओं में ले जाने की बहुत संभावना है।
  • रॉबर्ट एच. एन. हो फैमिली फाउंडेशन बौद्ध धर्म सार्वजनिक विद्वान फेलोशिप यह कार्यक्रम हाल ही में पीएचडी करने वालों को संग्रहालयों, पुस्तकालयों और प्रकाशकों में वेतन और स्वास्थ्य लाभ के साथ पूर्णकालिक पेशेवर पदों पर रखता है जो बौद्ध परंपराओं के ज्ञान को व्यापक दर्शकों के साथ साझा करने के उद्देश्य से प्रस्तुत और व्याख्या करते हैं।

इसके अलावा, ACLS एक बार फिर अपना सिग्नेचर ACLS फेलोशिप प्रोग्राम पेश करेगा, जो अकादमी के हर क्षेत्र और उससे परे काम करने वाले हाल ही में पीएचडी करने वालों से लेकर वरिष्ठ विद्वानों तक सभी करियर चरणों में पात्र विद्वानों के लिए खुला है। इस कार्यक्रम ने मानवतावादी अन्वेषण के सभी क्षेत्रों में काम कर रहे 4,000 से अधिक विद्वानों को सहायता प्रदान की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}