Advertisement
प्रेरणा/बधाईयां

गोदरेज इंडस्ट्रीज ग्रुप ने गौरव माह के दौरान LGBTQIA+कर्मचारियों, समुदाय के प्रति प्रतिबद्धता !!!

संवाददाता

मुंबई : गोदरेज इंडस्ट्रीज समूह में प्राइड मंथ का समापन शुक्रवार, 21 जून, 2024 को विक्रोली में गोदरेज वन स्थित समूह के मुख्यालय में प्राइड मार्च के साथ होगा। इस मार्च का नेतृत्व गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड की कार्यकारी अध्यक्ष निसाबा गोदरेज करेंगी और समूह भर के वरिष्ठ नेता इसमें शामिल होंगे।

समूह LGBTQIA+ समुदाय, भारत और दुनिया भर में गोदरेज के अपने समलैंगिक कर्मचारियों और उनके सहयोगियों के साथ एकजुटता में प्राइड मंथ मनाता है। समूह के नेताओं ने कहा है कि समलैंगिकों को शामिल करने का प्रयास भारत के स्वतंत्रता, समानता, बंधुत्व और न्याय के संवैधानिक मूल्यों के प्रति इसकी व्यापक प्रतिबद्धता का हिस्सा है।

इस साल जून में, गोदरेज इंडस्ट्रीज समूह में प्राइड-केंद्रित पहलों में समलैंगिक और ट्रांसजेंडर कर्मचारियों के लिए उन्नत चिकित्सा नीतियाँ शामिल हैं; सहयोगी और लिंग-पुष्टि चिकित्सा देखभाल पर कार्यशालाएँ; समलैंगिक-केंद्रित संबंध परामर्श सत्र; और ट्रांस और नॉन-बाइनरी कर्मचारियों पर ध्यान केंद्रित करना, जो अपनी कहानियों को साझा करते हैं और समावेश करते हैं, अन्य पहलों के अलावा।

एक प्राइड फ्लैग और अन्य समलैंगिक-पुष्टि संकेत गोदरेज वन के कर्मचारियों और आगंतुकों के बीच बातचीत का फ्लैशपॉइंट बन गए हैं। समूह के प्राइड शेड्यूल के बारे में निसाबा गोदरेज ने कहा: “मुझे बहुत खुशी है कि हम प्राइड मंथ मना रहे हैं, जो हमारे लोगों, हमारे समुदायों और भारत की विविधता की एक बड़ी पुष्टि है।

लेकिन प्राइड हमारे लिए गोदरेज में साल भर चलने वाला प्रयास भी है। इस जून में हमारा उत्सव LGBTQIA+ समावेशन को आगे बढ़ाने और गोदरेज के भीतर और बड़े पैमाने पर समाज में समुदाय के निरंतर भागीदार बनने के हमारे प्रयासों का परिणाम है।” पिछले साल के दौरान, LGBTQIA+ समावेशन को आगे बढ़ाने के समूह के प्रयासों में गैर-पारंपरिक परिवारों के लिए बेहतर लाभों के साथ इसकी देखभाल नीतियों में एक महत्वपूर्ण अपडेट शामिल है। तमिलनाडु के चेंगलपट्टू में एक आगामी GCPL फैक्ट्री में, नेताओं ने LGBTQIA+ समुदाय से अपने कार्यबल का कम से कम 5% काम पर रखने के लिए सार्वजनिक रूप से प्रतिबद्धता जताई है।

समूह भर के वरिष्ठ प्रबंधकों ने वित्तीय वर्ष के लिए अपने व्यावसायिक लक्ष्यों के हिस्से के रूप में, समलैंगिक व्यक्तियों सहित कार्यबल में ऐतिहासिक रूप से बहिष्कृत समुदायों के लिए विविधता, समानता और समावेशन के प्रयासों को बेहतर बनाने के लिए प्रतिबद्धता जताई है। गोदरेज डीईआई लैब के प्रमुख परमेश शाहनी ने कहा, “यह प्राइड मंथ उन अद्भुत कामों पर आधारित है जो समूह की कंपनियाँ LGBTQIA+ और अन्य प्रकार के समावेशन को आगे बढ़ाने के लिए पहले से ही कर रही हैं।

” “हमारा जश्न गोदरेज वन में LGBTQIA+ समानता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि करने के लिए किए जा रहे काम का एक हिस्सा है, जैसे कि नीतिगत बदलाव, भर्ती, समावेशी उत्पाद और सेवाएँ बनाना और सामाजिक बदलाव के लिए काम करना।” 21 जून को, प्राइड मार्च, जो सभी गोदरेज कर्मचारियों के लिए खुला है, उसके बाद चार समलैंगिक कलाकारों के नेतृत्व में एक कार्यक्रम होगा, जो गोदरेज इंडस्ट्रीज ग्रुप के कर्मचारी हैं, जो इस बात पर चर्चा करेंगे कि जनता के लिए खुले कार्यक्रम में अपनी कहानियों के मालिक होने का क्या मतलब है।

दोपहर में समलैंगिक थीम वाली फिल्म स्क्रीनिंग, हाई टी और समलैंगिक लोगों और सहयोगियों के लिए मिक्सर शामिल है। शाहनी ने कहा, “खुद एक समलैंगिक व्यक्ति के रूप में, मुझे विशेष रूप से गर्व है कि मेरे चार सहकर्मी अन्य गोदरेज लोगों और व्यापक दुनिया के साथ अपनी कहानियाँ साझा करने के लिए पर्याप्त सुरक्षित और सहज महसूस करते हैं।” “यह कहानी सुनाने, फिल्म जादू और, निश्चित रूप से, इंद्रधनुष केक की एक शाम होगी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}