Advertisement
प्रेरणा/बधाईयां

चिल्ड्रन्स एकेडमी- मुंबई के ट्विन्स छात्रों ने रिकॉर्ड तोड़ उपलब्धि हासिल की !!!

संवाददाता

मुंबई :- चिल्ड्रन्स एकेडमी, ठाकुर कॉम्प्लेक्स, मुंबई अपने कक्षा तीन के छात्रों, आरव राठी और आरवी राठी की एक महत्वपूर्ण उपलब्धि की घोषणा करते हुए बहुत खुश है। इन नन्हे भाई-बहनों ने एवरेस्ट बेस कैंप, इबिसि तक पहुँचने वाले सबसे कम उम्र के जुड़वाँ भाई बनकर एक असाधारण रिकॉर्ड बनाया है।

दृढ़ निश्चय और नेपाल हाइकिंग टीम के सहयोग से, आरव और आरवी ने 29 अप्रैल, 2024 को लुक्ला से अपनी चुनौतीपूर्ण यात्रा शुरू की। कई बाधाओं को पार करते हुए, उन्होंने 6 मई, 2024 को सफलतापूर्वक अपना ट्रेक पूरा किया। सिर्फ़ 7 साल, 8 महीने और 4 दिन की उम्र में, ये असाधारण युवा शानदार एवरेस्ट बेस कैंप तक पहुँच गए, जो समुद्र तल से 5,364 मीटर की ऊँचाई पर स्थित है।

अपने गौरवान्वित माता-पिता के साथ, आरव और आरवी की विस्मयकारी उपलब्धि को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता मिली है। उनके नाम आधिकारिक तौर पर इंटरनेशनल बुक ऑफ़ रिकॉर्ड्स और एलीट बुक ऑफ़ रिकॉर्ड्स दोनों में दर्ज किए गए हैं। उनकी उल्लेखनीय उपलब्धि के सम्मान में, उन्हें प्रतिष्ठित प्रमाणपत्र दिए गए हैं।

7-Year-Old Twins Aarav and Aarvi Shatter Records, Reaching Everest Base Camp

इस उत्कृष्ट उपलब्धि को औपचारिक रूप से 9 मई, 2024 को स्वीकार किया गया, जो इन युवा साहसी लोगों के जीवन में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। उनकी यात्रा युवाओं की अदम्य भावना और आगे की असीम संभावनाओं का प्रमाण है।

चिल्ड्रन्स एकेडमी आरव और आरवी राठी को उनकी असाधारण जीत के लिए हार्दिक बधाई देती है और दुनिया भर के युवा पर्वतारोहियों को बड़े सपने देखने और दृढ़ता और जुनून के साथ अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रेरित करती है।

चिल्ड्रन्स एकेडमी ग्रुप ऑफ स्कूल्स के बारे में :- 

दो दशकों से अधिक समय से, चिल्ड्रन्स एकेडमी ग्रुप ऑफ स्कूल्स का संचालन हमारे संस्थापक – स्वर्गीय श्री वी.वी. भट के पुत्र श्री रोहन भट और श्री रोहित भट द्वारा किया जा रहा है। चिल्ड्रन्स एकेडमी ग्रुप ऑफ स्कूल्स जैसी बड़ी संस्था को शैक्षणिक रूप से मजबूत हाथों में होना चाहिए, ताकि शिक्षा की गुणवत्ता बनी रहे और छात्रों और अभिभावकों द्वारा उस पर लगाए गए विश्वास पर खरा उतरा जा सके।

भट्ट जोड़ी, सच्चे शिक्षाविद और दूरदर्शी, चिल्ड्रन्स एकेडमी ग्रुप ऑफ स्कूल्स के निरंतर विकास में सहायक रहे हैं। आज, उनकी जीवन-साथियों, सुश्री मोनिका भट और सुश्री चार्लोट भट द्वारा सक्षम सहायता दिए जाने के कारण, संस्था का कामकाज और भी अधिक पेशेवर हो गया है।

चिल्ड्रन्स एकेडमी ग्रुप ऑफ स्कूल्स की स्थापना 1970 में हमारे संस्थापक प्रिंसिपल स्वर्गीय श्री वी.वी. भट्ट द्वारा मुट्ठी भर छात्रों के साथ पांच कमरों वाले किराए के परिसर में एक छोटे से स्कूल के रूप में की गई थी। आज, यह तीन अत्याधुनिक स्कूलों में विकसित हो चुका है, जिनमें 450 से अधिक योग्य और समर्पित शिक्षकों के साथ 8000 से अधिक छात्र पढ़ते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}