Advertisement
अंतर्राष्ट्रीय

“आज गेरबर और हमारे कर्मचारियों के लिए गर्व “-नेस्ले इन्फैंट न्यूट्रिशन के अध्यक्ष चंद्र कुमार !!!

संवाददाता

अर्लिंग्टन-वर्जीनिया :- लगभग 100 वर्षों से प्रारंभिक बाल पोषण में अग्रणी, गेरबर को अब किसी भी शिशु खाद्य ब्रांड की तुलना में सबसे अधिक क्लीन लेबल प्रोजेक्ट प्रमाणन से सम्मानित किया गया है, जिसमें इस महीने 51 नए प्रमाणित खाद्य पदार्थ शामिल हैं। यह उपलब्धि गेरबर की कठोर परीक्षण, गुणवत्ता जांच और उच्च सुरक्षा मानकों के प्रति दीर्घकालिक प्रतिबद्धता पर आधारित है।

नेस्ले इन्फैंट न्यूट्रिशन के अध्यक्ष चंद्र कुमार ने कहा, “आज गेरबर और हमारे कर्मचारियों के लिए गर्व का क्षण है, जो यह सुनिश्चित करने के लिए अथक प्रयास करते हैं कि हमारे खाद्य पदार्थ गुणवत्ता और सुरक्षा के लिए माता-पिता की अपेक्षाओं से बढ़कर हों।” “गेरबर ने हमारे अपने सहित 250 मिलियन से अधिक शिशुओं को भोजन कराया है। यह एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी है, और हम इसे बहुत गंभीरता से लेते हैं। सबसे अधिक क्लीन लेबल प्रोजेक्ट प्रमाणन प्राप्त करने में श्रेणी में अग्रणी होने के लिए मान्यता प्राप्त होना बेहद संतोषजनक है।”

क्लीन लेबल प्रोजेक्ट की स्थापना उपभोक्ता उत्पाद लेबलिंग में अधिक पारदर्शिता लाने के लिए की गई थी, जिसमें भारी धातुओं की जानकारी भी शामिल है। श्रेणी-विशिष्ट बेंचमार्किंग के माध्यम से, क्लीन लेबल प्रोजेक्ट शुद्धता के लिए श्रेष्ठता सीमा निर्धारित करता है, और उन उत्पादों को प्रमाणित करता है जिनके परिणाम उनकी श्रेणी के शीर्ष 33% में हैं।

क्लीन लेबल प्रोजेक्ट की कार्यकारी निदेशक जैकलिन बोवेन ने कहा, “क्लीन लेबल प्रोजेक्ट यह सुनिश्चित करने में मदद करता है कि उपभोक्ताओं के पास अपने परिवारों के लिए स्वस्थ, सुरक्षित और अधिक सूचित विकल्प बनाने के लिए आवश्यक जानकारी हो।” “जब शिशु आहार की बात आती है, तो हमारे प्रमाणन माता-पिता और देखभाल करने वालों को यह बताते हैं कि वे जो खाद्य पदार्थ खरीद रहे हैं, उनका भारी धातुओं, कीटनाशकों और अन्य के लिए कठोर परीक्षण किया गया है – और यह कि खाद्य पदार्थ हमारे सख्त मानकों को पूरा करते हैं।”

क्लीन लेबल प्रोजेक्ट के पहले 1,000 दिन के वादे के प्रमाणन के लिए प्रक्रिया और पैकेजिंग संदूषकों, रासायनिक संदूषकों और भारी धातुओं के लिए तीसरे पक्ष के परीक्षण की आवश्यकता होती है ताकि गैर-लाभकारी संस्था के उच्चतम गुणवत्ता मानकों को पूरा किया जा सके। अनुपालन के लिए यादृच्छिक, अघोषित नमूनाकरण और परीक्षण की आवश्यकता होती है।

क्लीन लेबल प्रोजेक्ट शुद्धता पुरस्कार चिंता के रसायनों, औद्योगिक और पर्यावरणीय विषाक्त पदार्थों और संदूषकों सहित पदार्थों के लिए उत्पादों का मूल्यांकन करता है, जिनमें स्वास्थ्य को प्रतिकूल रूप से प्रभावित करने की दीर्घकालिक क्षमता होती है। क्लीन लेबल प्रोजेक्ट पेस्टिसाइड फ्री सर्टिफिकेशन खाद्य पदार्थों में आमतौर पर इस्तेमाल किए जाने वाले कीटनाशकों के संपर्क को कम करने की उपभोक्ताओं की इच्छा को पूरा करने पर केंद्रित है।

क्लीन लेबल प्रोजेक्ट बेंचमार्क किए गए डेटा का उपयोग करके अलग-अलग उत्पाद परीक्षण परिणामों की तुलना उसी उत्पाद श्रेणी में सबसे ज़्यादा बिकने वाले उत्पादों के परीक्षण परिणामों से करता है। इस प्रक्रिया में, क्लीन लेबल प्रोजेक्ट ब्रांड को बताता है कि उद्योग के नेताओं की तुलना में उनकी सामग्री आपूर्ति श्रृंखला और गुणवत्ता आश्वासन प्रणाली कैसी है और फिर उपभोक्ताओं के साथ साझा करता है कि कौन से ब्रांड चिंता के ज्ञात रसायनों के संपर्क को कम करने के लिए अतिरिक्त कदम उठा रहे हैं।

गेरबर को अनाज, प्यूरी, स्नैक्स और भोजन सहित अपने सभी खाद्य श्रेणियों के उत्पादों के लिए क्लीन लेबल प्रोजेक्ट सर्टिफिकेशन – द फर्स्ट 1,000 डे प्रॉमिस – का उच्चतम स्तर प्राप्त हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}