Advertisement
प्रेरणा/बधाईयां

शांतनु चंदा को वर्ष का विश्व स्तरीय भारतीय बारटेंडर चुना गया !!!

संवाददाता

नई दिल्ली:- गुरुग्राम में 15 और 16 जून को आयोजित डियाजियो रिजर्व के वर्ल्ड क्लास इंडिया फिनाले ने मिक्सोलॉजी की कला को फिर से परिभाषित किया, जिसमें कुछ गंभीर प्रतिभाओं ने मंच पर धूम मचा दी। अपने 15वें साल का जश्न मना रही इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता ने देश के शीर्ष बारटेंडरों को दो दिवसीय कार्यक्रम के लिए एक साथ लाया, जो किसी भी अन्य से अलग था।

भारत के शीर्ष बारटेंडर एक ही छत के नीचे एकत्रित हुए और उन्होंने शानदार वर्ल्ड क्लास इंडिया फिनाले का आनंद लिया। दो दिवसीय यह कार्यक्रम मिक्सोलॉजी का एक जीवंत उत्सव था, जिसमें अभिनव कॉकटेल और स्वस्थ प्रतिस्पर्धा मुख्य आकर्षण रही। देश भर के शीर्ष 16 बारटेंडर – ने वर्ष 2024 के वर्ल्ड क्लास इंडिया बारटेंडर के प्रतिष्ठित खिताब के लिए कड़ी टक्कर दी।

अनुभवी जजों में करीना सांचेज़ (डॉन जूलियो ग्लोबल ब्रांड एंबेसडर), शेफ मनु चंद्रा (मनु चंद्रा वेंचर्स में रेस्तरां मालिक और संस्थापक भागीदार), मीनाक्षी सिंह (साइडकार इंडिया की सह-संस्थापक), आकांक्षा लांबा (द पोस्टकार्ड होटल की सह-संस्थापक), अरिजीत बोस (वाइनइनप्रोग्रेस, बारस्पिरिटफॉरवर्ड, जेरी के कॉकटेल और अन्य में भागीदार और सह-संस्थापक), आशी भटनागर (वर्ल्ड क्लास इंडिया फाइनल 2023 की विजेता), जैकब मार्टिन (वर्ल्ड क्लास ग्लोबल बारटेंडर ऑफ द ईयर 2023) नंदिनी भल्ला (द वर्ड मैगज़ीन की प्रधान संपादक), स्मिता त्रिपाठी (प्रतिष्ठित पत्रकार और संपादक), सारा प्रोएट्टी (मेबी सैमी की प्रबंधक) शामिल थीं, जिन्होंने मिक्सोलॉजिस्ट को अपनी कला का प्रदर्शन करते हुए देखा। मिश्रण। प्रत्येक रचना ने स्वाद और प्रस्तुति की सीमाओं को पार किया, जिससे दर्शकों पर एक स्थायी छाप छोड़ी।

अंततः, संतनु चंदा विजयी हुए, उन्होंने स्पिरिट्स के अपने गहन ज्ञान और अपने कल्पनाशील मिश्रणों से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। संतनु ने दुनिया भर में कई प्रतिष्ठित मिक्सोलॉजी प्रतियोगिताएँ जीती हैं, होम दिल्ली #58एशिया के 50 सर्वश्रेष्ठ बार #8 30 सर्वश्रेष्ठ बार इंडिया के शीर्ष पर।

अपनी जीत पर टिप्पणी करते हुए, वर्ल्ड क्लास इंडिया 2024 के विजेता संतनु चंदा ने कहा, “यह खिताब केवल मेरा नहीं है, बल्कि पूरे भारतीय बारटेंडिंग समुदाय का एक वसीयतनामा है जो मुझे प्रेरित करता है। सुधार और नवाचार करने की सामूहिक प्रेरणा इस उद्योग को नई ऊंचाइयों पर ले जाती है। सहयोग की भावना के लिए चीयर्स और हमारे समुदाय का जश्न मनाने और विकास और उत्कृष्टता के एक पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ावा देने वाले स्थान को बनाने के लिए डियाजियो रिजर्व के वर्ल्ड क्लास को हार्दिक धन्यवाद।

” लग्जरी और सुपर प्रीमियम के उपाध्यक्ष और बिजनेस हेड भानु गुप्ता ने कहा, “शांतनु की उपलब्धि उनकी विशेषज्ञता और समर्पण के साथ-साथ भारतीय बारटेंडिंग समुदाय के भीतर अपार प्रतिभा का प्रमाण है। वर्ल्ड क्लास में, हमने एक वैश्विक पारिस्थितिकी तंत्र बनाया है जो भारत सहित दुनिया भर में पेय अनुभवों को बढ़ाता है।

हमारा मिशन पीने को बेहतर बनाने से कहीं आगे है, हम अपने व्यापार समुदाय का समर्थन और उत्थान करने के लिए समर्पित हैं। शांतनु की जीत न केवल उनकी व्यक्तिगत प्रतिभा को प्रदर्शित करती है, बल्कि भारतीय बारटेंडिंग समुदाय की बढ़ती उत्कृष्टता और वर्ल्ड क्लास जैसी वकालत-नेतृत्व वाली पहलों के परिवर्तनकारी प्रभाव को भी दर्शाती है।” जैकब मार्टिन, वर्ल्ड क्लास बारटेंडर ऑफ द ईयर 2023 ने कहा, “यह देखना शानदार है कि वर्ल्ड क्लास की विरासत भारत में ऐसी प्रतिभाओं को प्रेरित करती रहती है।

इस वर्ष प्रदर्शित रचनात्मकता और जुनून वास्तव में विश्व स्तरीय थे! शांतनु चंदा को बधाई, और मैं यह देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता कि वे वैश्विक मंच पर कौन से अभिनव कॉकटेल पेश करते हैं।” यह अच्छी तरह से योग्य जीत शांतनु चंदा की असाधारण प्रतिभा और समर्पण का प्रमाण है।

प्रतियोगिता और शांतनु के विशिष्ट पेय व्यंजनों के बारे में अधिक जानकारी के लिए हमारे साथ बने रहें, जो निश्चित रूप से आपके स्वाद को बढ़ाएंगे!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}