Advertisement
झारखण्ड

शिक्षा को विद्यार्थी प्रथम प्राथमिकता दें :आदिवासी छात्र संघ केंद्रीय अध्यक्ष सुशील उराँव !!!

नूतन कच्छप :सहायक ब्यूरो चीफ

लोहरदगा:- शनिवार को आदिवासी छात्र संघ जिला समिति लोहरदगा के द्वारा सदर प्रखण्ड लोहरदगा के मन्हो पं‌चायत अंतर्गत कैमो महुवा टोली के जतरा मैदान में वर्ष 2024 के 10वीं और 12वीं में उत्तीर्ण मेधावी आदिवासी छात्र छात्रों का सम्मान सह सेमिनार कार्यकर्म का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रुप में आदिवासी छात्र संघ के केंद्रीय अध्यक्ष सुशील उराँव उपस्थित थे। कार्यकर्म में 12वीं के 30छात्र – छात्रों को और 10वीं के 70 छात्र- छात्रों को सम्मानित किया गया।

आदिवासी छात्र संघ के केंद्रीय अध्यक्ष सुशील उरांव ने अपनी बातों को रखते हुए कहा कि आज आदिवासी छात्र संघ का काफी ही गौरवशाली इतिहास रहा है। आदिवासी छात्र संघ बनाने के बाद हमलोगों ने छात्र-छात्रों का हक अधिकार के लिए काफी लड़ाई लड़ी है, चाहे छात्रों का स्कॉलरशिप हो,उनके फीस का बात हो,उनके नामांकन का बात हो, या नौकरी में बैकलॉग और अन्य रुके हुवे भर्ती को खोज कर भरवाने का बात हो, आदिवासी छात्र संघ ने काफी लड़‌ाई लड़ी है।

जिनका उपलब्धि आज देखने को मिलता है मेरा अभी के छात्रों से एवं उनके अभिभावक से गुजारिश होगा की शिक्षा को पहला प्राथमिकता है, अभी के दौरा में शिक्षा हमारे लिए कभी आवश्यकता है, शिक्षा के बिना हम अधूरे हैं,शिक्षा से ही हम अपने भी अधिकार को प्राप्त कर जीवन में सकतें हैं, अभिभावक अपने बच्चों को नाशपान से दूर रहें।‌

कार्यकर्म के विशिष्ट अतिथि के रुप में उपस्थित आदिवासी कर्मचारी संघ लोहरदगा अध्यक्ष किशोर उरांव ने कहा कि आज बहुत सारी ऐसी भर्तियां आती है जिनको हम जानते तो हैं लेकिन हमारे पास योग्यता की कमी हो जाती है और हम पिछड़ जाते हैं, आज सभी को शिक्षा के प्रति जागने एवंम जगाने की आवश्यकता है क्यूंकि शिक्षा के आभाव के कहते ही प्रदत्त अधिकरों को जान नहीं पाते हैं।

कार्यकर्म के विशिष्ट अतिथि के रुप में आदिवासी छात्र संघ के केंद्रीय कोषाध्यक्ष प्रोफेसर जलेश्वर उरांव, आदिवासी छात्र संघ लोहरदगा के संयोजक प्रोफेसर वरुण उरांव,राजी पड़हा सरना प्रार्थना सभा लोहरदगा के मीडिया प्रभारी नूतन कच्छप, आदिवासी कर्मचारी संघ लोहरदगा के अध्यक्ष किशोर उरांव,आदिवासी छात्र संघ लोहरदगा जिला अध्यक्ष अवधेश उरांव, लोहरदगा जिला कार्यकारी अध्यक्ष विजय प्रकाश उरांव जिला महासचिव फूलचंद उरांव,मीडिया प्रभारी प्रभु उरांव, कुडू प्रखंड अध्यक्ष अमित उरांव, मीडिया प्रभारी बिन्देश लकड़ा,बुधराम उरांव, भौका उरांव,वार्ड सदस्य,ग्राम प्रधान के साथ कैमो महुवा टोली के ग्रामीण एवं छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}