Advertisement
महाराष्ट्रराजनीति

एग्जिट पोल के मुताबिक राज्य में सत्तारूढ़ महागठबंधन को नुकसान !!!

जावेद अत्तार : ब्यूरो चीफ-पश्चिम

पुणे :- लोकसभा चुनाव के मतदान के बाद जारी एग्जिट पोल के मुताबिक राज्य में सत्तारूढ़ महागठबंधन को नुकसान हो रहा है। साफ है कि विपक्षी महाविकास अघाड़ी को बड़ी सफलता मिल रही है।

चर्चा शुरू हो गई है कि चुनाव से पहले हुए मराठा आंदोलन ने महायुति को झटका दे दिया है। हालाँकि, मराठा कार्यकर्ता मनोज जरांगे ने शासकों को चुनौती देते हुए कहा कि यह कर्म का परिणाम है।

मतदान के बाद जारी एग्जिट पोल के मुताबिक, महायुति के पास 22 सीटें और महाविकास अघाड़ी के पास 25 सीटें हैं, जबकि निर्दलीय के पास एक सीट है।

इसमें बीजेपी को 18, शिवसेना शिंदे ग्रुप को 4, अजित पवार ग्रुप को शून्य, कांग्रेस को 5, ठाकरे ग्रुप को 14, शरद पवार ग्रुप को 6 सीटें मिलीं. चुनाव प्रचार के लिए राज्य में आने के बावजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नरेंद्र मोदी मराठा आरक्षण के बारे में एक शब्द भी नहीं बोला।

यह भी चर्चा है कि सरकार ने समाज को धोखा दिया है। इसलिए कहा जा रहा है कि महायुति को 2019 के मुकाबले कम सीटें मिल रही हैं।

इस पर मराठा प्रदर्शनकारी मनोज जारांगे पाटिल ने कहा, ये कर्म का फल है। ये नियति का खेल है। यह प्रकृति का नियम है। गरीबों को कब तक सहना पड़ा। मराठों की तरह धनगर बंधुओं को भी धोखा दिया गया है।

बारह बलुतेदारों के साथ भी यही चल रहा है। बंजारा बंधुओं ने भी यही काम किया है। आख़िरकार, लोगों को अन्याय से लड़ना होगा। तदनुसार, उन्होंने लोकतांत्रिक मतदान के माध्यम से सरकार को अपनी प्रतिक्रिया दिखाई है

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}