Advertisement
जन दर्शन- विकासझारखण्ड

मतदान के लिए प्रेरित करने निकला सीबीसी रांची का जागरूकता वाहन !!!

प्रतीक सिंह: :सहायक ब्यूरो चीफ

रांची:-लोकतंत्र के महापर्व में मतदाताओं की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश से भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के प्रादेशिक कार्यालय केंद्रीय संचार ब्यूरो, रांची के द्वारा शुक्रवार से पांच दिवसीय मतदाता जागरूकता अभियान की शुरुआत की गई। इसके तहत झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, श्री के. रवि कुमार ने मतदाता जागरूकता वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस मौके पर केंद्रीय संचार ब्यूरो के कार्यालय प्रमुख श्री शाहिद रहमान ने बताया कि मतदाताओं में जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से धनबाद एवं दुमका इकाई के द्वारा भी विभिन्न तरह के कार्यक्रम आयोजित कर मतदाताओं को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जागरूकता वाहन के द्वारा रांची लोकसभा क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में घूम-घूम कर लोगों में मतदान के प्रति जागरूकता बढ़ाई जाएगी।

अभियान के दौरान विशेष रूप से आमंत्रित गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड धारक एवं संत जेवियर स्कूल, डोरंडा रांची के शिक्षक श्री संतोष कुमार ने युवाओं एवं सभी मतदाताओं से लोकतंत्र के इस महापर्व को उत्सव के जैसा मनाने की अपील की।

इस मौके पर उप निदेशक, जनसंपर्क आनंद, पत्र सूचना कार्यालय के कार्यालय प्रमुख गौरव कुमार पुष्कर, उप निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार सहित सीबीसी एवं पीआईबी के कर्मी उपस्थित रहे। ज्ञात हो कि रांची लोकसभा क्षेत्र में 25 मई को मतदान किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}