Advertisement
महाराष्ट्र

केंद्रीय श्रम मंत्रालय ने बारामती के लिए 100 बिस्तरों वाले अस्पताल को मंजूरी दे दी !!!

जावेद अत्तार : आंचलिक प्रमुख- पूर्वी भारत

मुंबई :-केंद्रीय श्रम मंत्रालय ने बारामती के लिए 100 बिस्तरों वाले अस्पताल को मंजूरी दे दी है। भविष्य में बढ़ते औद्योगिक आस्थान की आवश्यकता को देखते हुए यहां 200 बिस्तरों वाले अस्पताल की मंजूरी के लिए प्रस्ताव भेजा जाएगा।

उप मुख्यमंत्री और वित्त मंत्री अजीत पवार ने आज महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम (एमआईडीसी) के माध्यम से इसके लिए आवश्यक अतिरिक्त भूमि उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

उपमुख्यमंत्री अजीत पवार की अध्यक्षता में आज मंत्रालय स्थित उनके कक्ष में बारामती इंडस्ट्रियल इस्टेट एसोसिएशन की मांगों को लेकर बैठक हुई।

उद्योग मंत्री उदय सामंत, बारामती इंडस्ट्रियल एस्टेट एसोसिएशन के अध्यक्ष धनंजय जामदार, राजस्व विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजगोपाल देवड़ा, वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव ओ.पी. गुप्ता, ऊर्जा विभाग की प्रमुख सचिव आभा शुक्ला, राज्य कर आयुक्त आशीष शर्मा, उद्योग विभाग के प्रमुख सचिव हर्षदीप कांबले, वित्त विभाग के प्रमुख सचिव सौरभ विजय, महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम के सीईओ बिपिन शर्मा आदि उपस्थित थे।

उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा कि बारामती औद्योगिक क्षेत्र चरण II में राज्य श्रम बीमा अस्पताल के लिए पांच एकड़ जमीन की मांग की गई थी। हालांकि, भविष्य की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए यहां 200 बेड का अस्पताल बनाया जाना चाहिए। इस संबंध में एक प्रस्ताव कर्मचारी राज्य बीमा निगम के माध्यम से केंद्र सरकार को तुरंत भेजा जाना चाहिए।

इसके लिए मापदंड के अनुसार अधिक स्थान की आवश्यकता होने पर एमआईडीसी के माध्यम से अतिरिक्त स्थान उपलब्ध कराया जाना चाहिए।

बारामती सहित क्षेत्र से बड़े पैमाने पर औद्योगिक और कृषि उत्पादों का निर्यात किया जाता है। तदनुसार, उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने यहां ड्राई पोर्ट बनाने के संबंध में केंद्र सरकार को  प्रस्ताव रखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}