Advertisement
महाराष्ट्रराजनीति

पश्चिम महाराष्ट्र में भाजपा को बड़ा झटका !!!

जावेद अत्तार : ब्यूरो चीफ-पश्चिम

पुणे: महाराष्ट्र की राजनीति में एक बड़ी खबर सामने आई है. अकलुज के मोहिते पाटिल जल्द ही शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल होंगे।

राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री विजयसिंह मोहिते पाटिल के भाई जयसिंह मोहिते पाटिल ने इसकी जानकारी दी है. विजयसिंह मोहिते पाटिल, जयसिंह मोहिते पाटिल और धैर्यशील मोहिते पाटिल कल मुंबई में शरद पवार के साथ बैठक करेंगे। इसलिए संभावना है कि साहसी मोहिते पटल को कल माढ़ा लोकसभा के लिए उम्मीदवार घोषित किया जाएगा।

* धैर्यशील मोहिते पाटिल तुतारी चुनाव चिन्ह पर माधा लोकसभा से चुनाव लड़ेंगे*
*
इस बीच मोहिते पाटील की एंट्री तय मानी जा रही है। इसलिए ऐसी संभावना है कि धैर्यशील मोहिते पाटिल तुतारी चुनाव चिन्ह के साथ माढ़ा लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। इसलिए, अगर मोहिते पाटिल शरद पवार समूह में शामिल होते हैं, तो अनुमान लगाया जा रहा है कि पश्चिमी महाराष्ट्र में भाजपा को बड़ा झटका लगेगा।

इस बीच जयसिंह मोहिते पाटिल के मुताबिक विधायक रणजीतसिंह मोहिते पाटिल बीजेपी में ही रहेंगे। जयसिंह मोहिते पाटिल ने कहा कि मोहिते पाटिल परिवार के बाकी सभी लोग शरद पवार के पास वापस चले जाएंगे।

धैर्यशील मोहिते पाटिल को उम्मीदवारी नहीं दिए जाने से मोहिते पाटिल परिवार बीजेपी से नाराज है।

मोहिते पाटिल परिवार इस बात से नाराज है कि भाजपा ने साहसी मोहिते पाटिल को माढ़ा लोकसभा क्षेत्र से मैदान में नहीं उतारा। भाजपा ने माढ़ा लोकसभा क्षेत्र से रंजीत सिंह निंबालकर को फिर से उम्मीदवार बनाया है। इसके चलते इस विधानसभा क्षेत्र में मोहिते पाटिल समर्थक आक्रामक हो गए हैं। कार्यकर्ताओं की मांग है कि हर हाल में लोकसभा चुनाव लड़ा जाना चाहिए। कुछ कार्यकर्ताओं की मांग है कि मोहिते पटल को ट्रम्पेट(तुतारी) सिंबल पर लोकसभा चुनाव लड़ना चाहिए। इसलिए मोहिते पाटिल जल्द ही शरद पवार की पार्टी एनसीपी में शामिल होंगे.

निंबालकर बनाम मोहिते पाटिल बराबरी का मुकाबला होगा

इस बीच कहा जा रहा है कि माढ़ा लोकसभा क्षेत्र में अगर रंजीतसिंह निंबालकर और मोहिते पाटिल के बीच मुकाबला होता है तो यह मुकाबला बराबरी का होगा। क्योंकि, 2019 के लोकसभा चुनाव में मोहिते पाटिल ने मालशिरस तालुका से रंजीतसिंह निंबालकर को 1 लाख से ज्यादा वोट दिए थे। इसलिए मोहिते पाटिल की भी इस विधानसभा क्षेत्र में अच्छी ताकत है. दूसरी ओर, रणजीतसिंह निंबालकर के साथ माढा, करमाला, मालशिरस, सांगोला, मान खटाव के विधायक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}