Advertisement
महाराष्ट्र

मराठा आरक्षण आंदोलन के दौरान हुई हिंसक घटनाओं और अन्य मामलों की गहन जांच !!!

जावेद अत्तार : ब्यूरो चीफ-पश्चिम

नासिक: मराठा आरक्षण आंदोलन के दौरान हुई हिंसक घटनाओं और अन्य मामलों की गहन जांच के लिए विधानसभा सत्र के दौरान एसआईटी जांच की घोषणा की गई है। मराठा आरक्षण आंदोलन नेता मनोज जरांगे को यह एक बडा झटका माना जाता है।

इसके अनुसार, राज्य गृह कार्यालय द्वारा नासिक शहर के पुलिस आयुक्त संदीप कार्णिक की अध्यक्षता में एक विशेष जांच दल या एसआईटी गठित करने का निर्णय लिया गया है। साथ ही गृह कार्यालय की ओर से निर्देश दिए गए हैं कि इस मामले में जांच-पड़ताल की जाए और अगले तीन महीने में रिपोर्ट सौंपी जाए.

कुछ दिन पहले मराठा आरक्षण आंदोलनकारी मनोज जारांगे पाटिल ने बीजेपी नेता और राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस की आपत्तिजनक भाषा में आलोचना की थी. जारांगे पाटिल की इस आलोचना के बाद सत्ता पक्ष के विधायकों ने सदन में आक्रामक रुख अपनाया और जारांगे पाटिल की भूमिका की एसआईटी जांच की मांग की इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने इस मांग पर सहमति जताई और एसआईटी के गठन का आदेश दिया. इसी के तहत आज गृह मंत्रालय की ओर से एसआईटी का गठन किया गया है।

मुख्यमंत्री, महाराष्ट्र राज्य ने इस बारे में पूछताछ करने के लिए संदीप कर्णिक (BHAPOSE), पुलिस आयुक्त, नैशिक सिटी की अध्यक्षता में एक “विशेष जांच टीम (SIT)” के गठन को मंजूरी दी है। राज्य में उपरोक्त विशेष जांच टीम की जांच करते हुए, राज्य में आरक्षण पर आंदोलन हैं। मामलों पर पूछताछ/जांच और इसी तरह, सरकार को रिपोर्ट तीन महीने में सरकार को प्रस्तुत की जानी चाहिए, “सरकार ने सुझाव दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}