Advertisement
जन दर्शन- विकास

बर्ड्स गार्डन स्कूल में वार्षिक खेल महोत्सव प्रतिस्पर्धा 2024 का हुआ शुभारंभ !!!

प्रतीक सिंह : गोविंदपुर प्रतिनिधि

धनबाद:-रविवार को बड्स गार्डेन स्कूल, दलूडीह,राजगंज में वार्षिक खेल महोत्सव प्रतिस्पर्धा 2024 का शुभारंभ किया गया।जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में धनबाद के शहरी आरक्षी अधीक्षक अजीत कुमार उपस्थित थें।कार्यक्रम की शुरुआत स्वागत गीत के साथ हुई,जिसमें विद्यालय के प्राचार्य प्रमोद कुमार व अध्यक्ष एक. के. पाल ने पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया। इसके पश्चात आरक्षी अधीक्षक अजीत कुमार ने दीप प्रज्जवलित कर स्कूल के एथलीटों द्वारा लाए गए ज्योत से खेल मशाल को जलाकर खेल का शुभारंभ करवाया।

इस दौरान अन्य अतिथियों के द्वारा खेल ध्वज फहराकर व रंग-बिरंगे गुब्बारे उड़ाकर शांति व सद्भावना की कामना की गई।इस कार्यक्रम में बड्स गार्डेन स्कूल का मैदान दुल्हन की तरह सजी हुई थी व स्कूल परिसर अभिभावकों, दर्शकों व अतिथियों से भरा हुआ था।स्कूल के सुप्रसिद्ध बैगपाईपर ग्रुप व एनसीसी कैडेट्स की महोदय को सलामी दिया।इस दौरान बच्चे रंग-बिरंगे गुब्बारे और झंडे लेकर मैदान में अलग-अलग करतें करते हुए दिखाई दिए।

तत्पश्चात सभी हाउस और ग्रुपों की सांस्कृतिक टीम ने मंत्र मुग्ध कर देने वाली ड्रील नृत्य से सभी दर्शकों का मनमोहन लिया।स्कूल की योगा टीम ने भी शानदार प्रदर्शन किया। इसके पश्चात खेलकूद प्रतियोगिता के दौरान स्कूल के सभी हाउस के बच्चों ने चार वर्गों में अपनी-अपनी प्रतिभा को दिखाया।

कक्षा 11 के बच्चों द्वारा मंच संचालन कराया गया।प्रथम दिन के खेल में मुख्य रूप से 100 मी. दौड़ 75 मी. रोज गोला फेक,भाला फेंक,ऊंची और लंबी कूद,100×4 रिले रेस,साइकिल,रेस वॉलीबॉल कबड्डी का प्रदर्शन किया गया। इस प्रतियोगिता का द्वितीय व अंतिम दिन सोमवार है जिसमें अन्य रोचक खेलो को संपन्न कराई जाएगी,तत्पश्चात पुरस्कार वितरण कर खेल समारोह की समाप्ति की जाएगी।

इस आयोजन को सफल बनाने में स्कूल के खेल शिक्षकों में दीपक कुमार, प्रदीप कुमार,सरोज कुमार, परवेज आलम के अलावे सांस्कृतिक कार्यक्रम को प्रमुख रूप से करने के लिए कुसुम पत्रा,रुबी रजक,अर्चना सिंह,रंजना सिन्हा, रिमझिम सिंह, एलेन रॉबिंसन,अनामिका, दीप्ति,रजिया बानो, शिवम भारद्वाज अआदि की भूमिका काफी सराहनीय रही।इस दौरान निर्णायक समिति में अजय रावत ,ए बी दास, संतोष कुमार आदि काफी सक्रिय देखे गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}