Advertisement
प्रेरणा/बधाईयां

Dhanbad IIT ISM के दीक्षांत समारोह में शामिल हुए उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ !!!

ललन कुमार : प्रतिनिधि

धनबाद : उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ आईआईटी आईएसएम धनबाद के दीक्षांत समारोह में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने छात्रों को मेडल देकर सम्मानित किया। इस दौरान उन्होंने छात्रों से एक विशेष आग्रह भी किया। दीक्षांत समारोह के भाग लेने आए उप राष्ट्रपति जगदीप धनकड़ ने आईआईटी आईएसएम में 43वा दीक्षांत समारोह में 39 स्टूडेंट्स को गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया।

समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आईआईटी आईएसएम धनबाद को सिर्फ देश ही नही जानता है बल्कि विश्व में इसका नाम आता है यहां स्टूडेंट्स बड़े बड़े अधिकारी के पद पर हैं आईटी सेक्टर के मामले में हमारा देश अन्य देशों से कम नहीं है। मोबाइल दुनिया के मामले में हम आगे हैं।ये सब आईआईटी का देन है।

उन्होंने ये भी कांग्रेस नेता धीरज साहू पर इशारा करते हुए कहा कि जो नोट जो नोट गिनने की मशीन बनाई गई है वो भी ऐसे ही इंजीनियर का कमाल है नोट खत्म नहीं हो रहा है मशीन खराब हो जा रही है। मंच पर राज्यपाल सीपी राधा कृष्णन,स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता भी शामिल थे।

धनबाद राज्यपाल सिपी राधाकृष्णन व स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता की सुरक्षा में प्रशासन की दिखाई लापरवाही बताया जाता है कि आईआईटी में समारोह के बाद प्रस्थान के समय हीरापुर से रणधीर वर्मा चौक तक 10 मिनट जाम में फंसे रहे, जिसमें राज्यपाल व स्वास्थ्य मंत्री काफी नाराज दिखे।

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ काफी सुरक्षा के बीच आई आई टी आई एस एम पहुंचे। जहां 39 गोल्ड मेडलिस्ट छात्राओं को किया सम्मानित। धनबाद में भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ अपने निर्धारित समय पर आईआईटी आईएसएम काफी सुरक्षा के बीच धनबाद पहुंचे। आईआईटी आईएसएम पैन मैन हॉल में 43वां दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया था।

जिसमें उपराष्ट्रपति बतौर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे। विशेष अतिथि के रूप में झारखंड के राज्यपाल सी पी राधा कृष्णन एवं स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता शामिल थे। उपराष्ट्रपति ने अपने हाथों से 39 गोल्ड मेडलिस्ट छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया और उन्होंने कहा की देश में आईआईटी आईएसएम का एक नाम है। और आप सभी इतने बड़े संस्थान के छात्र,छात्राएं हैं ।

आपकी डिग्रियां अच्छे शैक्षणिक,एवं समर्पण का प्रमाण पत्र है ।जिसके माध्यम से आप सभी देश को आगे बढ़ाने में मददगार साबित होंगे ।आयोजित दीक्षांत समझ में 1249 छात्र-छात्राओं को डिग्री प्रदान की गई ।जिसमें 2023 बेच के 1919 छात्राओं में से 1249 छात्रों ने दीक्षांत समारोह के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था। दीक्षांत समारोह के दौरान प्रेसिडेंट गोल्ड मेडल एक, सिल्वर मेडल 15, स्पॉन्सर मेडल 19, बेस्ट थीसिस अवार्ड 9 को दी गई।

इसके साथ-साथ मास्टर आफ टेक्नोलॉजी 311, बैचलर आफ टेक्नोलॉजी 806, बीटेक और एम टेक 20, और मास्टर ऑफ साइंस 145, मास्टर ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी 95, इंटीग्रेटेड मास्टर ऑफ़ टेक्नोलॉजी 66, छात्र छात्राओं को दिया गया।उपराष्ट्रपति के आगमन पर हवाईअड्डा से लेकर कार्यक्रम स्थल तक बेरिकेटिंग कर दिया गया था।एक सफ्ताह से लगातार रात दिन सड़कों की मरम्मत की जा रही थी।निगम के अधिकारी सहित जिला प्रशासन काफी मुस्तेद दिखे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}