Advertisement
जन दर्शन- विकास

सड़कों से आवारा पशुओं को हटानें की कार्यवाही जारी !!!

छत्तीसगढ़ : प्रतिनिधि

नियमित मॉनिटरिंग के लिए टीम गठित…

बिलासपुर-छत्तीसगढ़:- छत्तीसगढ़ प्रदेश के बिलासपुर नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत महाराणा प्रताप चौक से लेकर पेण्ड्रीडीह बायपास तक आवारा पशुओं को हटानें की कार्यवाही लगातार चल रही है।

ज्ञात हो कि महाराणा प्रताप चौक से लेकर पेण्ड्रीडीह ओव्हर ब्रिज तक यातायात का काफी दबाव रहता है, मुख्य मार्ग पर मवेशियों के आ जानें के कारण दुर्घटना की संभावना बनी रहती है, जिसे संज्ञान में लेकर इस समस्या के समाधान एवं सतत् निरीक्षण हेतु कलेक्टर के द्वारा अनुविभागीय अधिकारी (रा.) बिल्हा की अध्यक्षता में 04 सदस्यीय समिति का गठन किया गया है।

जोन कमिश्नर तिफरा मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जनपद पंचायत बिल्हा, मुख्य नगर पालिका अधिकारी, नगर पंचायत बोदरी भी समिति के सदस्य हैं।

उक्त समिति के देख-रेख में आवारा पशुओं को मुख्य मार्ग से हटाकर नजदीकी गौठानों में भेजनें की कार्यवाही लगातार की जा रही है, बड़ी संख्या में आवारा पशुओं को काउ केचर के माध्यम से हटाकर गौठानों में भेजा जा रहा है, गौठानों में पशुओं के चारे एवं पानी की व्यवस्था भी सुनिश्चित की गई है, समिति नें यह भी निर्णय लिया है कि जिन डेयरी संचालकों एवं पशु पालकों के द्वारा पशुओं को खुले में छोड़ दिया जाता है, भविष्य में उनके विरुद्ध चालानी कार्यवाही भी की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}