Advertisement
महाराष्ट्र

मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक लेखन की निंदा करता हूं-एनसीपी विधायक रोहित पवार

जावेद अत्तार - विशेष प्रतिनिधि

पुणे :  सावित्रीबाई फुले पुणे यूनिवर्सिटी में छात्रों को पीटने वाले किसी भी पार्टी या संगठन के पदाधिकारी पर तीन दिन के अंदर कार्रवाई होनी चाहिए. तीन दिन के अंदर कार्रवाई नहीं होने पर एनसीपी विधायक रोहित पवार ने यूनिवर्सिटी बंद करने का प्रस्ताव दिया है ।

अप्रैल महीने में छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम पर बने हॉल में तोड़फोड़ की गई थी. तोड़फोड़ करने वाले छात्रों पर कार्रवाई नहीं की गयी है. इसलिए, उन्होंने सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय के प्रशासन को चेतावनी दी कि विश्वविद्यालय प्रशासन हमारी सभी मांगों पर ध्यान दे, अन्यथा हम भयंकर लड़ाई लड़ेंगे।

दो दिन पहले सावित्रीबाई फुले पुणे यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में आपत्तिजनक लेख लिखने की घटना सामने आई थी. इसके बाद राजनीतिक हलके में आरोप लगाए गए थे. उस घटना के विरोध में बीजेपी पुणे शहर अध्यक्ष धीरज घाटे के नेतृत्व में एक रैली निकाली गई. कल सावित्रीबाई फुले पुणे यूनिवर्सिटी में विरोध प्रदर्शन. उस वक्त वामपंथी संगठनों के प्रतिनिधियों ने धरना स्थल पर आकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारेबाजी की. तभी बीजेपी कार्यकर्ताओं और उद्घोषक के बीच बहस हो गई. इससे कुछ विश्वविद्यालय परिसर में तनाव का माहौल बन गया. इसके बाद भाजपा पदाधिकारियों और वामपंथी संगठनों के प्रतिनिधियों के बीच एक बार फिर आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}