Advertisement
झारखण्ड

निरसा में अवैध उत्खन्न के दौरान चाल धसी 2 की मौत कई लोगो के घायल होने की आशंका !!!

निरसा : प्रतिनिधि

निरसा-मुगमा:- निरसा के ईसीएल मुगमा क्षेत्र अंतर्गत कापासारा आउटसोर्सिंग के बंद खदान में सोमवार की सुबह अवैध खनन के दौरान चाल धसने से दो लोगों की मौत हो गई एवं कई लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है।

सूत्रों ने बताया कि रोजाना की भांति सोमवार कि सुबह भी कई मजदूर अवैध खनन करने के लिए कपासाडा आउटसोर्सिंग पहुंचे जैसे ही उन लोगों ने अवैध खनन करना शुरू किया खदान के बगल में ही अवस्थित गरम खाद नामक तालाब का सारा पानी आउटसोर्सिंग में समा गया। घटना की सूचना मिलते ही आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और लोगो को बचाने का प्रयास किया।

इस दौरान सूत्र के हवाले से पता चला कि इस तरह की घटना आए दिन होती रहती है कई लोग मारे गए हैं परंतु प्रबंधन इस घटना से कोई सीख नहीं ले रहा। प्रबंधन की लापरवाही के कारण गांव के लोग मौत के काल में समा रहे हैं ना ही सुरक्षा का व्यवस्था है ना ही कोई दीवार या कटीले तार की घेराबंदी हैं।

जिसके कारण लोग पेट की आग बुझाने के लिए अपने आप को मौत के आगे झोंक रहे हैं आए दिन हो रही इस तरह की घटना का पूरा जिम्मेदार केवल प्रबंधक है प्रबंधक की लापरवाही के कारण पिछले 5 माह से कापासारा आउटसोर्सिंग बंद पड़ा है ना कोई सुरक्षा ना हीं इसे चालू करने की कोई व्यवस्था है।

वही एगारकुंड अंचल अधिकारी कृष्ण कुमार मरांडी भी मौके पर पहुंचे और स्थल का निरीक्षण किया और मीडिया को बताया की मैं प्रबंधक से जानकारी ले कर ही कुछ बता पाऊंगा। मुझे वरीय पदाधिकारी का निर्देश आया तो मैं घटना निरीक्षण करने आया हूं अभी मुझे इसकी पूरी जानकारी नहीं है। उपरोक्त समाचार लिखे जाने तक इतनी जानकारी प्राप्त हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}