Advertisement
जन दर्शन- विकास

छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश रमेश सिन्हा नें किया जिला एवं सत्र न्यायालय कबीरधाम का औचक निरीक्षण !!!

छत्तीसगढ़:प्रतिनिधि

कवर्ध- छत्तीसगढ़:- छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश माननीय रमेश सिन्हा द्वारा प्रकरणों की सुनवाई उपरांत जिला एवं सत्र न्यायालय कबीरधाम कवर्धा का औचक निरीक्षण किया गया, उनके द्वारा न्यायालय परिसर के समस्त कक्षों का निरीक्षण किया गया।निरीक्षण के दौरान जिला एवं सत्र न्यायाधीश कबीरधाम (कवर्धा) सत्यभामा अजय दुबे उपस्थिति रहीं, जिला कलेक्टर जन्मेजय महोबे एस.पी. अभिषेक पल्लव तथा पी.डब्ल्यू.डी. के अधिकारीगण भी उपस्थित रहे।

निरीक्षण में यह पाया गया कि अधिवक्ता कक्ष में पानी का रिसाव होनें के कारण छत एवं दीवारों पर सीलन थी, वहां उपस्थित जिला कलेक्टर एवं पी.डब्ल्यू.डी. के अघिकारियों द्वारा इस पर जानकारी दी गई की शान द्वारा 40 लाख रुपए का टेंडर हो चुका है तथा 15 दिवस के भीतर कार्य प्रारंभ कर दिए जाएंगे, पानी के रिसाव के मरम्मत संबंधी कुछ कार्य भी किया जा चुका है तथा शेष कार्य भी शीघ्र पूर्ण कर लिया जाएगा।न्यायालय की साफ सफाई व्यवस्था पर उन्होंने संतोष व्यक्त किया।

निरीक्षण के दौरान माननीय मुख्य न्यायाधीश महोदय नें अधिवक्ताओं से भी मुलाकात कर उनकी समस्याएं जानीं, अधिवक्ताओं नें पार्किंग की समस्या बताई, जिस पर जिला कलेक्टर द्वारा आस्वस्त किया गया कि शीघ्र ही पार्किंग हेतु भूमि का डिमार्केशन कराया जाएगा और जो भी कमियां है उन्हें भी शीघ्र ही दूर कर लिया जाएगा।

उन्होंने जिला न्यायालय कबीरधाम (कवर्धा) के न्यायिक अधिकारियों से प्रकरणों की जानकारी ली तथा आवश्यक निर्देश दिए, व्यवस्था में सुधार हेतु भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।निरीक्षण के समय रजिस्ट्रार जनरल अरविंद कुमार वर्मा तथा एडिशनल रजिस्ट्रार कम पी.पी.एस. एम.वी.एल.एन. सुब्रह्मण्यम भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}