Advertisement
जन दर्शन- विकास

देवघर में श्रावणी मेला के लिए रेलवे बुकिंग काउंटर बिक्री का आंकड़ा चरम पर !!!

कोलकाता: विशेष-प्रतिनिधि

कोलकाता:- देवघर के बैद्यनाथ धाम मंदिर में श्रावणी मेला देश भर के भगवान शिव भक्तों के लिए प्रमुख आकर्षणों में से एक है। इस शुभ अवसर पर अनगिनत तीर्थयात्री देवघर क्षेत्र में पहुंचे और वे परिवहन के सबसे सुरक्षित और त्वरित साधन के रूप में वहां पहुंचने के लिए रेलवे मार्ग को प्राथमिकता देते हैं।

एक त्वरित जनगणना से पता चलता है कि इस वर्ष देवघर में श्रावणी मेले के 19वें दिन, पिछले रविवार को कुल 36328 यात्रियों ने इस प्रसिद्ध तीर्थस्थल के आसपास के स्टेशनों यानी जसीडीह, बैद्यनाथ धाम, देवघर और बासुकीनाथ स्टेशन से यात्रा टिकट खरीदे। पिछले रविवार को इन स्टेशनों पर रेलवे टिकटों की विंडो बिक्री से कुल कमाई ₹32,31,540/- हुई। देवघर में श्रावणी मेले के 19वें दिन तक का संचयी आंकड़ा 634210 टिकटों की बिक्री का आंकड़ा दर्शाता है, जिसमें स्टेशनों पर कुल टिकट बिक्री आय ₹5,09,14,450/- है।

रेलवे ने श्रावणी मेले के दौरान तीर्थयात्रियों की सुविधा के लिए ‘मे आई हेल्प यू बूथ’, पर्याप्त पेयजल सुविधा, अतिरिक्त बुकिंग काउंटर, स्टेशनों पर सफाई और स्वच्छता, सर्कुलेटिंग एरिया में अतिरिक्त आश्रय जैसी विस्तृत व्यवस्था की। पूर्वी रेलवे के अधिकारी और पर्यवेक्षक भी इन स्टेशनों पर तीर्थयात्रियों की सुविधा पर बारीकी से नजर रख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}