Advertisement
मौसम

अहमदनगर और पुणे जिलों में बिजली गिरने के साथ बारिश की भविष्यवाणी !!!

जावेद अत्तार : आंचलिक प्रमुख- पश्चिमी भारत

पुणे: पिछले चार दिनों से राज्य के कई हिस्सों में बारिश हो रही है। कुछ इलाकों में बादल भी छाए हुए हैं। ओलावृष्टि से फसलों को भारी नुकसान हुआ है। इस बीच मौसम विभाग ने राज्य के पांच जिलों को ऑरेंज और अधिकांश जिलों को येलो अलर्ट दिया है।

मौसम विभाग ने राज्य के कई हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने नासिक, जुले, जलगांव, छत्रपति संभाजीनगर और जालना जिलों के कुछ हिस्सों में बिजली गिरने के साथ बारिश और ओलावृष्टि की भविष्यवाणी की है। तेज हवाओं के साथ बारिश की भी संभावना है।

विदर्भ में भी बारिश की संभावना है और बुलदाना, अकोला, अमरावती और नागपुर में हल्की बारिश की उम्मीद है जबकि मराठवाड़ा में बीड, परभणी, हिंगोली में हल्की बारिश की उम्मीद है. मध्य महाराष्ट्र में मौसम विभाग ने अहमदनगर और पुणे जिलों में बिजली गिरने के साथ बारिश की भविष्यवाणी की है।

कोंकण में भी बारिश की संभावना है और पालघर, ठाणे, मुंबई, रायगढ़ जिलों में हल्की बारिश का अनुमान है। शनिवार को राज्य के अधिकांश जिलों में बारिश की संभावना है. मराठवाड़ा में छत्रपति संभाजीनगर, बीड, जालना, परभणी, हिंगोली, नांदेड़ और विदर्भ में खानदेश के अकोला, अमरावती, वर्धा, नागपुर, भंडारा, गोंदियात और जलगांव, धुले जिले।

कोंकण पालघर, ठाणे, मुंबई, रायगढ़ और नंदुरबार, नासिक, अहमदनगर, पुणे, वाशी, यवतमाल जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होगी, ऐसा मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}