Advertisement
जन दर्शन- विकास

दामोदर घाटी निगम ,मैथन में लगा जल जांच प्रयोगशाला का भवन का उद्घाटन !!!

सरबजीत सिंह

धनबाद- मैथन:- दामोदर घाटी निगम की मैथन परियोजना अंतर्गत जल जांच प्रयोगशाला सहित वाटर टेस्टिंग लैब के भवन का उद्घाटन डीवीसी के तकनीकि सदस्य एम रघुराम ने किया। यह प्रयोगशाला काफी उन्नत है, इससे न सिर्फ डीवीसी के आवासीय क्षेत्र की जल की गुणवत्ता की जांच की जायेगी , बल्कि आस पास के क्षेत्रों में भी उपलब्ध पीने के पानी की स्तर की जांच की जा सकेगी।

वहीं उप प्रबंधक रसायन रजक ने प्रयोगशाला के सभी उपकरणों की विधिवत जानकारी सदस्य तकनीक को दी। इस कार्यक्रम के अवसर पर मैथन क्षेत्र में आपूर्ति होने वाली जल की भी जांच की गई और जांच उपरांत भारतीय मानक पर खरा पाया।

वहीं पूर्व परियोजना प्रमुख ने पुष्प गुच्छ देकर अतिथि रघु राम का स्वागत किया और रघु राम एवं परियोजना प्रमुख दुबे ने संयुक्त रूप से फीता काट कर भवन का उदघाटन किया । इस कार्यक्रम में एम रघु राम के अतिरिक्त मैथन के परियोजना प्रमुख अंजनी कुमार दुबे, मुख्य अभियंता संजीत सिन्हा,अभिजीत चक्रवर्ती,मधु कांत झा,जयंत बनर्जी, दीपांकर चौधरी ,संतोष महापात्र सहित सारे मुख्य अभियंता एवं विभाग प्रमुख मौजूद थे।

इस कार्यक्रम की देख रेख वरीय प्रबंधक मैथन जलाशय विभाग, नाग सुधा कर रही थी। कार्यक्रम को सफल बनाने में लोमस कुमार,अतुल सिंह का सराहनीय योगदान रहा।सदस्य तकनीक उद्घाटन के पश्चात सभी विभागों की समीक्षा बैठक करेंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}