Advertisement
जन दर्शन- विकास

जल संरक्षण के लिए विस्तृत वैज्ञानिक योजना विकसित करने के लिए आईआईटी आईएसएम के एचओडी पर्यावरण ने उपायुक्त से की मुलाकात !!!

सरबजीत सिंह

धनबाद:- जिले में जल संरक्षण के लिए एक विस्तृत वैज्ञानिक योजना विकसित करने के लिए आईआईटी आईएसएम के एचओडी पर्यावरण डॉ. अंशुमाली ने संस्थान के 2 अन्य सहयोगियों के साथ उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी संदीप सिंह तथा उप विकास आयुक्त  शशि प्रकाश सिंह से उपायुक्त के कार्यालय कक्ष में मुलाकात की।उपायुक्त तथा उप विकास आयुक्त ने आईआईटी आईआईएम को जल शक्ति अभियान में एक तकनीकी भागीदार के रूप में इसके उद्देश्य और आईआईटी आईएसएम से जिला प्रशासन की अपेक्षाओं को साझा किया।

मुलाकात के दौरान डॉ. अंशुमाली ने धनबाद और आसपास के जिलों में जल संरक्षण से संबंधित अपने कार्यों के बारे में एक प्रस्तुति दी।उपायुक्त ने उन्हें जुलाई के अंत तक प्रारंभिक रिपोर्ट तैयार करने के लिए कहा। जिसमें प्रशासन से आवश्यक सहायता और धनबाद के लोगों को वैकल्पिक स्रोत प्रदान करके अधिकतम जल संरक्षण सुनिश्चित करने के लिए प्रक्रिया अपनाई जा सके। इसके लिए डीपीआर और परियोजनाओं के लिए डीएमएफटी के माध्यम से फंडिंग की जाएगी।

बैठक में उपायुक्त संदीप सिंह, उप विकास आयुक्त शशि प्रकाश सिंह, आईआईटी आईएसएम के एचओडी पर्यावरण डॉ. अंशुमाली, जिला योजना पदाधिकारी महेश भगत, डीएमएफटी से रश्मि, पीएचईडी एक व दो के कार्यपालक अभियंता व अन्य लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}