Advertisement
जन दर्शन- विकास

नादखुरकी व बेहराकुदार में डिजिटल लेनदेन को बढ़ावा देने के लिए कार्यक्रम का शुभारंभ

रांची/धनबाद-सरबजीत सिंह : बाघमारा प्रखंड के नादखुरकी तथा बेहराकुदार पंचायत में झारखंड स्टेट लाइवलीहुड प्रमोशन सोसाइटी (जेएसएलपीएस) के तत्वधान में आजादी का अमृत महोत्सव 2.0 अभियान के तहत वित्तीय साक्षरता तथा डिजिटल लेनदेन को बढ़ावा देने के लिए कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया।

इस अवसर पर कार्यक्रम प्रबंधक सुदीप कुमार द्वारा वित्तीय समावेशन और डिजिटल लेन देन के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि वित्तीय जागरूकता अभियान कार्यक्रम 15 अगस्त 2023 तक संचालित रहेगा। इसके तहत सखी मंडल की दीदियों तथा ग्रामीणों के बीच वित्तीय साक्षरता तथा डिजिटल लेनदेन के बारे में जानकारी एवं जागरूक किया जाएगा।

उन्होंने सोशल सक्योरिटी स्कीम के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि सभी दिदियाँ अपने साथ साथ अपने पति और 18 साल से ऊपर के सभी बच्चों का बीमा करवाएं तथा मई महीने के अंतिम सप्ताह, 25 तारीख से बीमा रेनीन्यूअल के लिए अपने अपने खाते में पैसे जरूर रखें ताकि ससमय बीमा कि राशि को बैंक के द्वारा काटा जा सके।

इसके अलावा बौवाकला उत्तर पंचायत में नए बीसी पॉइंट का उद्घाटन किया गया l

मौके पर जेएसएलपीएस के बीपीएम श्री सुदीप कुमार, जिला सीएससी प्रबंधक मो. अंजर हुसैन, चंदन कुमार साव, पंचायत के मुखिया, सुमन कुमारी, राजू कुमार, बैंक सखी एवं सखी मंडल की दीदियां उपस्थित रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}