Advertisement
प्रशिक्षण- शिक्षा

स्कूल शिक्षा सचिव भारती दासन नें स्कूल का किया औचक निरीक्षण !

रेमेडियल कक्षाएँ आयोजित करनें के दिए निर्देश !

रायगढ़छत्तीसगढ़-(Mr. Sanjay Mishra-स्टेट ब्युरो चिफ)  : बिलासपुर -स्कूल शिक्षा विभाग छत्तीसगढ़ शासन के सचिव एस. भारती दासन नें आज बिलासपुर जिला अंतर्गत तखतपुर विकास खण्ड के शासकीय हाई स्कूल छतौना का औचक निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान दासन नें शाला में विद्यार्थियों की वार्षिक परीक्षा देनें के उपरांत शिक्षकों द्वारा किए जा रहे मूल्यांकन कार्य का निरीक्षण किया।

उन्होंने विद्यार्थियों द्वारा हल किए गए प्रश्नों और शिक्षकों द्वारा प्रदत्त अंकों को लेकर अप्रसन्नता जाहिर की।बच्चों को मिले कम अंकों को देखकर उन्होंने विद्यालय में रेमेडियल कक्षाएँ आयोजित करनें के निर्देश दिए, उन्होंने प्राचार्य से रेमेडियल कक्षाओं के लिए राज्य शासन द्वारा जारी राशि प्राप्त हुई या नहीं, इसकी जानकारी ली।

प्राचार्या श्रीमती अमिता मिश्रा नें रेमेडियल कक्षाओं हेतु शिक्षकों को राशि प्राप्त नहीं होनें की जानकारी दी।सचिव स्कूल शिक्षा एस. भारती दासन द्वारा सयुक्त संचालक आर.एन. हीराधर को निर्देशित किया कि रेमेडियल कक्षाओं के लिए शिक्षकों को दी जानें वाली राशि में पूरी पारदर्शिता होना आवश्यक है।

समय सारिणी के अनुसार संचालित कक्षाओं के लिए शिक्षकों के लिए वास्तविक भुगतान की ही कार्यवाही करना है।संकुल समन्वयक, प्राचार्य या किसी स्तर पर भुगतान के संबंध में कोई शिकायत न हो या किसी भी प्रकार की गड़बड़ी न हो। उन्होंने इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारियों, जिला परियोजना अधिकारी समग्र शिक्षा की वीडियो कांफ्रेंसिंग लेकर उन्हें आवश्यक निर्देश देनें के भी निर्देश दिए दासन नें विद्यालय में स्थापित होनें वाले राज्य विधि प्रकोष्ठ के कार्यालय के निर्माण कार्य का भी अवलोकन किया और आगामी एक सप्ताह में मरम्मत कार्य पूर्ण करानें के निर्देश दिए।

इस अवसर पर संयुक्त संचालक आर.एन. हीराधर, विधि प्रकोष्ठ के संजय दुबे एवं ए. खान उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}