Advertisement
अंतर्राष्ट्रीय

इमरान पर अंतरिम जमानत का “दुरुपयोग” करने का आरोप लगाया- पाक जांच एजेंसी

New Delhi : पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) ने शनिवार को पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान पर अदालत की सुनवाई से बचने के लिए अपनी अंतरिम जमानत का “दुरुपयोग” करने का आरोप लगाया क्योंकि इसने पूर्व प्रधानमंत्री की जांच के लिए एक मेडिकल बोर्ड बनाने के लिए एक बैंकिंग अदालत में याचिका दायर की थी। 

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, एफआईए ने अक्टूबर 2022 में खान और अन्य पीटीआई नेताओं पर उनकी पार्टी द्वारा कथित रूप से प्रतिबंधित धन प्राप्त करने के संबंध में मामला दर्ज किया था। राज्य द्वारा इस्लामाबाद में FIA के कॉर्पोरेट बैंकिंग सर्कल के माध्यम से मामला दायर किया गया था।

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, बाद में, इस्लामाबाद की एक विशेष अदालत ने उन्हें अंतरिम जमानत दे दी थी, जिसमें पिछले साल 3 नवंबर को वजीराबाद में एक रैली में जानलेवा हमले में गोली लगने के बाद उन्हें चिकित्सीय आधार पर एक्सटेंशन मिलता रहा था। आज इस्लामाबाद की बैंकिंग अदालत में दायर एक नए आवेदन में, एफआईए ने कहा कि इमरान द्वारा दायर एक जमानत याचिका अदालत के समक्ष लंबित है।

“अंतरिम जमानत मिलने के बाद, आरोपी रियायत का दुरुपयोग कर रहा है और इस माननीय अदालत के सामने पेश नहीं हो रहा है और वास्तव में, वह कानून की प्रक्रिया में सहयोग नहीं कर रहा है और आज तक न तो वह जांच में शामिल हुआ है और न ही वह अदालत में पेश हो रहा है। एक बहाना या दूसरा, ”एजेंसी ने कहा, डॉन ने बताया।

“यह सम्मानपूर्वक प्रार्थना की जाती है कि एक मेडिकल बोर्ड के गठन और अभियुक्त की परीक्षा के आदेश को अनुग्रहपूर्वक पारित किया जाए और कहा कि बोर्ड को उसके पैर में उसके द्वारा दावा किए गए चोटों के आलोक में शारीरिक स्वास्थ्य या अभियुक्त की गतिशीलता के बारे में रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया जाए। न्याय के सर्वोत्तम हित में,” एफआईए ने अदालत से अपनी प्रार्थना में कहा।

Resource by : IANS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}