Advertisement
महाराष्ट्र

”छगन भुजबल के प्रति कोई नाराजगी नहीं है” -प्रकाश आंबेडकर

जावेद अत्तार : विशेष प्रतिनिधि

पुणे: प्रकाश आंबेडकर ने कहा, ”छगन भुजबल के प्रति कोई नाराजगी नहीं है. उन्हें जेल से बाहर निकालना मेरी पहल थी। अगर मैंने अदालत के बारे में चिल्लाया नहीं होता, तो यह बाहर नहीं आते। भुजबल ने कहा है कि हमें साथ आना चाहिए।

हालाँकि, हमें इसकी आवश्यकता नहीं है,” वंचित बहुजन अघाड़ी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एडवोकेट प्रकाश अम्बेडकर ने मंगलवार को यहां।

महात्मा फुले के स्मृति दिवस के अवसर पर समता भूमि पर अम्बेडकर ने उनका स्वागत किया। बाद में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा, ”मुझे भुजबल से कोई नाराजगी नहीं है। बल्कि मैं ही हूं जो उन्हें जेल से बाहर निकालना चाहता हू था’।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भुजबल को जेल से रिहा करने का फैसला टल गया। उस समय मैंने संबंधित न्यायाधीशों के बारे में चिल्लाया। तो भुजबल जेल से बाहर आये।

अगर मुझे भुजबल से नाराजगी होती तो मैं सार्वजनिक रूप से उस जज को गाली नहीं देता। सार्वजनिक रूप से चेतावनी दी गई कि अगर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी भुजबल के बारे में फैसला नहीं लिया गया तो संबंधित जज पर मुकदमा चलाया जा सकता है। इसके बाद अगले दिन भुजबल को रिहा कर दिया गया।

लेकिन, डॉ. भुजबल को इसकी भनक तक नहीं लगी। अम्बेडकर ने कहा मैं ओबीसी आरक्षण का जनक हूं। पुलिस का अनुमान है कि 6 दिसंबर के बाद हिंदू-मुस्लिम या ओबीसी बनाम मराठा दंगे हो सकते हैं। उन्होंने कहा, इसलिए सभी को सावधान रहना चाहिए।

फ़िलिस्तीन-इज़राइल युद्ध का परिणाम भारत को भी भुगतना पड़ेगा। 8 दिसंबर को मुंबई के आजाद मैदान में शांति सभा होगी। मुस्लिम संगठन और हम उस बैठक में शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}