Advertisement
महाराष्ट्र

बारिश के कारण वाहन चालकों को गड्ढों का अंदाजा नहीं लग पाते है !!!

पुणे:प्रतिनिधि

पुणे:-पिछले सप्ताह से शहर में हो रही बारिश के कारण शहर की छोटी-बड़ी सड़कों, खासकर उपनगरों में बड़े-बड़े गड्ढे हो गये हैं. सड़कों पर भारी मात्रा में पानी जमा होने के कारण वाहन चालकों को गड्ढों का अंदाजा नहीं लग पाता है. इससे वाहन गड्ढों में टकरा रहे हैं। परिणामस्वरूप, यातायात धीमा हो जाता है और ट्रैफिक जाम हो जाता है। इस बीच, नगर निगम के अधिकारियों ने बताया कि गड्ढों को भरने का काम शुरू कर दिया गया है।

इस साल पूरे मानसून सीजन में इतनी बारिश नहीं होने से अनुमान है कि गर्मियों में पानी की भारी कमी का सामना करना पड़ेगा, लेकिन पिछले एक हफ्ते से शहर और इलाके में भारी बारिश हो रही है. इस बारिश से शहरवासियों और वाहन चालकों के साथ प्रशासन भी सकते में है. शहर में महज आधे घंटे की झमाझम बारिश के बावजूद सड़कों पर पानी भर गया है।

साथ ही शहर की छोटी-बड़ी सड़कों पर भी बड़ी संख्या में गड्ढे हैं. शहर के कई पुलों पर भी गड्ढे हैं।बारिश के कारण सड़कें खुद नाले जैसी हो जाती हैं और चौराहों पर पानी जमा हो जाता है, जिससे वाहन चालकों को गड्ढों का अंदाजा नहीं होता. इससे वाहन गड्ढों में टकरा रहे हैं। इससे शहर में यातायात की गति धीमी हो रही है और जाम की स्थिति उत्पन्न हो रही है. वहीं इन गड्ढों से निकलने वाली बजरी सड़कों पर फैली हुई है. ऐसे में दुपहिया वाहन इस बजरी के कारण गिर रहे हैं। इसके अलावा फैली बजरी, जर्जर चैंबरों ने सड़कों को खतरनाक बना दिया है।

सोलापुर रोड की छलनी

फायरिंग ग्राउंड से हडपसर (सोलापुर रोड) तक सड़क पक्की हो गई है और अब ‘सड़क में गड्ढे या गड्ढे में सड़क’ कहने का समय आ गया है। सोलापुर बाजार और चिम्बल मैदान चौक के बीच एक तरफ की सड़क पर गड्ढे हैं, जिसके कारण वाहन चालकों को गाड़ी चलाने में काफी मेहनत करनी पड़ती है और दुर्घटना का खतरा रहता है।प्रशासन ने सड़क पर बने गड्ढे भरने का काम शुरू कर दिया है। पूरे सिंहगढ़ रोड पर गड्ढे भरने के लिए 15 सड़क रखरखाव वैन का उपयोग किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}